Logo
election banner
CSK vs LSG: केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स पर मिली जीत के बाद कहा कि इस मुकाबले में हम चेन्नई को 160 रन पर रोक सकते थे। लेकिन क्या करें धोनी के आते ही घबरा जाते हैं।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स पर 8 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 6 गेंद रहते ही जीत हासिल कर ली। केएल राहुल ने 82 रन की कप्तानी पारी खेली। 

वैसे, लखनऊ ये मुकाबला और पहले ही जीत सकता था। अगर उसके गेंदबाजों चेन्नई की पारी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को रोकने में सफल रहते। इस मैच में भी धोनी आए और मैदान पर छा गए। उन्होंने 9 गेंद में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रन ठोक डाले और इसी वजह से एक समय जो चेन्नई 160 रन के स्कोर पर पारी खत्म करती दिख रही थी। उसके खाते में 176 रन जुड़ गए। 

मैच के बाद केएल राहुल ने भी ये बात मानी और उन्होंने धोनी को लेकर बड़ी बात कही। केएल राहुल ने कहा, जैसे ही धोनी मैदान में चलकर आए, गेंदबाज डर गए और घबरा गए। उनके आते ही गेंदबाजों पर दबाव सा आ गया क्योंकि धोनी को बैटिंग करते आते देख स्टेड़ियम में बैठे दर्शक बेकाबू हो गए और उनका शोर सातवें आसमान पर पहुंच गया। इससे गेंदबाज घबरा सा गए और लाइन लेंथ भटक गए और धोनी ने इसी का फायदा उठाया और पहले भी धोनी के लिए ऐसी दीवानगी देखी जा चुकी है। चेन्नई की टीम के खाते में इसी वजह से 15 से 20 रन जुड़ जाते हैं। 

केएल राहुल ने आगे कहा, "आज के मुकाबले में मुझे पता था कि चेन्नई के स्पिन गेंदबाज हमारे ऊपर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। मैंने पहले से तय कर रखा था कि किन गेंदबाजों के खिलाफ अटैक करूंगा और मेरी ये रणनीति काम कर गई। डिकॉक ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और जो दबाव बन सकता था उसे आने नहीं दिया। इससे हमारा काम आसान हो गया था।"

5379487