Logo
Mitchell Starc IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। आईपीएल के शुरुआती दौर में स्टार्क को सैलरी को लेकर काफी ताने सुनने पड़ रहे थे लेकिन नॉकआउट मैचों में कमाल की गेंदबाजी कर उन्होंने सबके मुंह पर ताले जड़ दिए।

Mitchell Starc IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारने के बाद भले ही पहले गेंदबाजी की। लेकिन, कोलकाता के गेंदबाजों ने ऐसी कहर बरपाया कि हैदराबाद की टीम 113 रन पर ऑल आउट हो गई। ये आईपीएल फाइनल का सबसे छोटा स्कोर है। हैदराबाद को सस्ते में समेटने का काम मिचेल स्टार्क ने किया। उन्होंने फाइनल में 3 ओवर में महज 14 रन देकर 2 विकेट लिए। स्टार्क ने पहले अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड किया और फिर राहुल त्रिपाठी को आउट कर हैदराबाद की बैटिंग की कमर तोड़ दी। 

मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ की कीमत में खरीदा था। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। तब कई क्रिकेट पंडितों ने स्टार्क की कीमत पर हैरानी जताई थी। ट्विटर पर भी उनके पिछले प्रदर्शन और उसके लिहाज से इस कीमत को लेकर हैरानी जताई गई थी। 

स्टार्क का इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में भी प्रदर्शन फीका था। वो काफी महंगे साबित हो रहे थे और विकेट के लिए तरस रहे थे। तब स्टार्क की जगहंसाई हो रही थी। चारों तरफ यही शोर था कि केकेआर ने इस गेंदबाज को 25 करोड़ की कीमत में खरीदकर सबसे बड़ी गलती कर दी। लेकिन, स्टार्क ने जिस तरह से फाइनल में अपना दम दिखाया और शानदार स्विंग की बदौलत अभिषेक शर्मा को बोल्ड़ किया, उसने सभी आलोचकों के मुंह पर ताले जड़़ दिए। 

वैसे भी नॉकआउट मुकाबलों में स्टार्क का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी उन्होंने 8 लीग मैच में 10 ही विकेट झटके थे। लेकिन इसके बाद दो नॉकआउट मैच में उन्होंने 6 शिकार किए थे। आईपीएल 2024 के शुरुआती 12 लीग मैचों में स्टार्क ने 12 विकेट लिए थे और अब 2 नॉकआउट मैच में ही वो 5 विकेट हासिल कर चुके हैं।

इससे पहले स्टार्क ने क्वालिफायर-1 में भी हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी। उन्होंने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 शिकार किए थे और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। अगर आज केकेआर तीसरा खिताब जीतती है तो उसका बड़ा श्रेय स्टार्क को जाएगा। 

jindal steel Ad
5379487