Logo
election banner
KKR vs RCB IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और कोलकाता नाइट राइडर्स की रविवार दोपहर 3.30 बजे ईडन गार्डेंस में टक्कर होगी।

Kolkata Knigt Riders vs Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डेंस में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच रविवार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। आरसीबी के लिए अब तक आईपीएल का ये सीजन अच्छा नहीं रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने अबतक 7 मैच खेले हैं। इसमें से सिर्फ एक ही मैच जीता है और टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। 

अगर आरसीबी को प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखना है तो फिर उसके लिए यहां से हर मैच नॉकआउट जैसा है। एक भी हार टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करीब-करीब खत्म कर देगी। 

दोनों टीमों को पिछला मैच हारना पड़ा था
वहीं, दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन रहा है। टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। केकेआर ने अबतक खेले 6 में से 4 मैच जीते और दो हारे हैं। 8 अंक के साथ टीम राजस्थान रॉयल्स के बाद दूसरे स्थान पर है। वैसे, दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले मैच गंवाने पड़े थे। केकेआर को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हराया था तो आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। 

यह भी पढ़ें: DC vs SRH LIVE Score: दिल्ली कैपिटल्स की घर वापसी को बिगाड़ना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद, पंत क्या पावर हिटर्स को रोक पाएंगे?

हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 33 मुकाबले हुए हैं। इसमें से आरसीबी ने 14 और केकेआर ने 19 मैच जीते हैं। पिछली बार इस सीजन में जब दोनों टीमें बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने हुईं थीं, तब भी बाजी केकेआर ने ही मारी थी। 

बेंगलुरू की सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी
इस सीजन में बेंगलुरू की गेंदबाजी बिखरी नजर आ रही है। मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली और अल्जारी जोसेफ जैसे पेसर्स ना तो पावरप्ले और न ही डेथ ओवर में छाप छोड़ पा रहे हैं। इसलिए विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और दिनेश कार्तिक जैसे बैटर्स जो भी लक्ष्य विपक्षी टीम को दे रहे हैं। गेंदबाज उसका बचाव करने में नाकाम हो रहे। 

पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की गेंदबाजी इतनी खराब थी कि आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा हो गया था। हैदराबाद ने आऱसीबी के खिलाफ 287 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसका पीछा करते हुए आऱसीबी ने 262 रन बनाए थे। लेकिन, ये नाकाफी साबित हुए थे। 

आरसीबी लगातार पांच मैच हार चुकी है और अब एक हार भी उसकी आईपीएल 2024 की सारी उम्मीदों को खत्म कर देंगी। इस मैच में विराट कोहली और मिचेल स्टार्क के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है। 

jindal steel
5379487