Logo
Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा? इसकी तलाश तेज है। जस्टिन लैंगर भी इस रेस में थे। लेकिन, उन्होंने इस जिम्मेदारी को संभालने से इनकार कर दिया। लैंगर ने कहा कि इस जॉब में बहुत दबाव और पॉलिटिक्स है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का अगला हेड कोच कौन होगा? आईपीएल 2024 के फाइनल के बाद ये साफ हो जाएगा। लेकिन, फिलहाल रेस में कई नाम चल रहे हैं। गौतम गंभीर, स्टीफन फ्लेमिंग के अलावा जस्टिन लैंगर का भी इस रेस में नाम था। लेकिन, अब लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच लैंगर ने ये जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर दिया है। लैंगर ने कहा कि इस जॉब में बहुत ज्यादा दबाव और राजनीति है। 

जस्टिन लैंगर ने बीबीसी के साथ एक पॉडकास्ट में कहा, भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देना शानदार काम होगा। लेकिन फिलहाल ये मेरे लिए नहीं है। मैं ये भी जानता हूं कि ये एक मुश्किल जिम्मेदारी है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ 4 साल तक ये काम करने के बाद मैं कह सकता हूं कि ये वाकई थका देने वाला होता है। इस रोल के लिए लैंगर की लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल से भी बात हुई थी और राहुल ने उन्हें जो सलाह दी थी, उसके बाद तो उन्होंने टीम इंडिया का कोच बनने से एक तरह से तौबा कर ली। 

राहुल ने मुझे सलाह दी थी: लैंगर
KL राहुल के साथ हुई बातचीत को लेकर लैंगर ने कहा, "मैं KL राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने कहा कि अगर आपको लगता है कि IPL टीम में प्रेशर और पॉलिटिक्स होती है तो भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देने में वो हजार गुना बढ़ जाता है। मुझे लगता है कि उनकी तरफ से ये अच्छी सलाह थी।"

बता दें कि जस्टिन लैंगर और केएल राहुल ने आईपीएल 2024 में लखनऊ टीम के लिए काम किया। हालांकि, टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। पॉडकास्ट के दौरान लैंगर से पूछा कि क्या वो भविष्य में कभी टीम इंडिया का कोच बनना चाहेंगे। इस पर लैंगर ने फिलहाल मैं इसका जवाब नहीं दे सकता हूं। लेकिन, मैं ना नहीं कह सकता। 

jindal steel hbm ad
5379487