नई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे पर होने वाली 5 टी20 की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया। जेमिमा रोड्रिग्स को चोट की वजह से इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। दोनों देशों के बीच 28 अप्रैल से पांच टी20 की सीरीज खेली जाएगी। सभी मुकाबले सिलहट में होंगे। 

16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है और स्मृति मंधाना उपकप्तान होंगी। जेमिमा फिलहाल चोटिल हैं और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रही हैं। एस सजना और एस आशा को इस महीने के अंत में बांग्लादेश में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। बैटिंग ऑलराउंडर डी हेमलता और बाएं हाथ की स्पिनिंग ऑलराउंडर राधा यादव की भी वापसी हुई।

29 साल की हेमलता ने पिछली बार सितंबर 2022 में टी20 में भाग लिया था, जबकि 23 वर्षीय राधा पिछले साल फरवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप के बाद पहली बार वापसी करेंगी। सजना वुमेंस प्रीमियर लीग के इस सीजन में मुंबई के लिए स्टार खिलाड़ी बनकर उभरी थीं। उन्होंने 6 पारियों में 87 रन ही बनाए थे। लेकिन आखिरी के ओवर में उनकी पावर हिटिंग ने सबका ध्यान खींचा था। उन्होंने WPL 2024 के ओपनिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का मारकर मुंबई को जीत दिलाई थी। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, डी हेमलता, सजना सजीवन, ऋचा घोष, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, साइका इसाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु। 

बांग्लादेश बनाम भारत (सिलहट में सभी मैच):

28 अप्रैल- पहला टी20I

30 अप्रैल- दूसरा टी20I

2 मई- तीसरा टी20I

6 मई- चौथा टी20 मैच

9 मई- 5वां टी2ओआई