Logo
election banner
LSG vs RR Match Report: आईपीएल की टेबल टॉपर राजस्थान ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। मैच में लखनऊ ने बेहद साधारण गेंदबाजी की। वहीं, संजु सैमसन और ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी की।

LSG vs RR Match Report: आईपीएल के 44वें मैच में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उसी के घर में मात दे दी। कप्तान संजु सैमसन को 71 रन की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड चुना गया। 

राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की। उसके गेंदबाजों ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की। यही क्रम आखिर तक जारी रखा और लखनऊ को 196 रन पर रोक दिया। एक समय लखनऊ सुपर जायंट्स 200 रन से ऊपर जाती हुई दिख रही थी। लेकिन रॉयल्स के गेंदबाजों ने लखनऊ के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का बिलकुल मौका नहीं दिया।  

राजस्थान की ओर से संदीप शर्मा ने सबसे कम रन देते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट निकाले। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, रवि अश्विन ने भी अच्छी बॉलिंग की। वहीं, लखनऊ की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान केएल राहुल ने सबसे अधिक 76 रन बनाए। इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के जमाए। उनके अलावा दीपक हुड्डा ने 31 बॉल पर 50 रन बनाए। इसमें 7 चौके लगाए। 

इधर, राजस्थान की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी रही। यशस्वी जायसवाल और जोश बटलर ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। यशस्वी (24) रन और बटलर (34) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आए कप्तान संजु सैमसन ने पारी को संभाल लिया। इस बीच रियान पराग जल्दी आउट हो गए। लेकिन ध्रुव जुरेल ने सैमसन के साथ मिलकर लखनऊ की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। संजु सैमसन ने 28 बॉल पर फिफ्टी लगाई। ध्रुव जुरेल ने भी अर्धशतक लगाया। संजु सैमसन (71) रन और जुरेल (52) रन बनाकर नाबाद रहे। संजु ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं, जुरेल ने 5 चौके और 2 छक्के मारे। 

लखनऊ ने की साधारण गेंदबाजी, कैच भी छोड़े 
लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज इस मैच में काफी साधारण दिखे। बॉलिंग में न धार दिखी और न ही पैनापन दिखा। टीम के खिलाड़ियों ने अहम मौको पर बड़े खिलाड़ियों के कैच छोड़कर लखनऊ को जीत से दूर कर दिया। लखनऊ की तरफ से मार्कस स्टॉनिस, यश ठाकुर और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट लिया। मैट हैनरी, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई को कोई विकेट नहीं मिला। 

5379487