Logo
ICC T20 World Cup 2024: भारत समेत क्रिकेटिंग कंट्री में टी20 वर्ल्डकप 2024 के प्रसारण नेटवर्क तय हो गए हैं। बुधवार को इसे लेकर आईसीसी ने एक रिलीज जारी कर दी।

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी के 9वें टी20 वर्ल्डकप के ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क तय हो गए हैं। वर्ल्डकप में होने वाले 55 मैचों के प्रसारण के लिए इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को एक रिलीज जारी की है। इसमें भारत समेत अन्य देशों में टी20 वर्ल्डकप के प्रसारण को लेकर टीवी नेटवर्क की जानकारी दी गई है। 

भारत में टी20 वर्ल्डकप का प्रसारण 
भारत में टी20 वर्ल्डकप का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हाट स्टार पर किया जाएगा। स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी के अलावा तमिल, तेलगू और कनाड़ा में भी प्रसारण किया जाएगा। जबकि ब्रॉडकास्टर अपने भारतीय सांकेतिक भाषा फ़ीड के साथ एक नया कॉन्सेप्ट देगा, जो किसी आईसीसी कार्यक्रम के लिए अपनी तरह की पहली ऑडियो डिस्क्रिप्टिव  कॉमेंटरी की सुविधा देगा। 

पाकिस्तान में टी20 वर्ल्डकप का प्रसारण 
पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस आईसीसी के लिनियर पार्टनर PTV और Ten Sports चैनल्स पर टी20 वर्ल्डकप का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं, डिजिटल माध्यमों में Myco और Tamasha ऐप पर भी वर्ल्डकप देखा जा सकता है।  

अमेरिका और कनाड़ा में प्रसारण 
अमेरिका में पहली बार कोई क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, पहली बार अमेरिका की राष्ट्रीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही है। अमेरिका और कनाड़ा में Willow TV पर फैंस टी20 वर्ल्डकप का आनंद ले पाएंगे। 

वेस्टइंडीज 
अमेरिका के साथ ही वेस्टइंडीज में भी संयुक्त रुप से टी20 विश्वकप का आयोजन किया जा रहा है। यहां ESPN Caribbean पर टी20 वर्ल्डकप पर इसका प्रसारण होगा। डिजिटल प्लेटफॉर्म में यह ईएसपीएन प्ले कैरेबियन ऐप पर भी लाइव देखा जा सकेगा। दो बार टी20 वर्ल्डकप जीत चुकी वेस्टइंडीज के फैंस को तीसरी बार इसे ट्रॉफी को जीतने की उम्मीद होगी। 

इंग्लैंड 
इंग्लैंड में स्काई स्पोर्ट्स नेटवर्क पर टी20 वर्ल्डकप का लाइव प्रसारण होगा। इसके साथ ही डिजिटल में स्काईगो, नाउ और स्काई स्पोर्ट्स ऐप पर लाइव एक्शन देखा जा सकता है। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट फैंस अमेजन प्राइम वीडियो पर टी20 वर्ल्डकप देख सकेंगे। वहीं, न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स एनजेड टूर्नामेंट के सभी मैचों का लाइव प्रसारण करेगा।   

5379487