Logo
T20 World Cup 2024: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 से एक हफ्ता पहले टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त टिकट जारी किए हैं। इसमें भारत के तीन मैच शामिल हैं।

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच टी20 विश्व कप 2024 के उद्घाटन मुकाबले से ठीक एक सप्ताह पहले अतिरिक्त टिकट जारी किए हैं। आईसीसी के एक बयान के अनुसार, अतिरिक्त टिकट उन मैचों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं जहां सामान्य प्रवेश आवंटन पहले समाप्त हो गए थे।

टी20 विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज के 9 वेन्यू पर 20 अंतरराष्ट्रीय टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट 1 जून से शुरू हो रहा है और फाइनल 29 जून को होगा। भारतीय फैंस के लिए भी इसमें अच्छी खबर है। भारत के 3 मुकाबलों के लिए भी आईसीसी ने अतिरिक्त टिकट जारी किए हैं। इसमें आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में 5 जून को होने वाला पहला मैच। इसके बाद भारत और अमेरिका के बीच 12 जून को न्यूयॉर्क में होने वाला दूसरा मुकाबला। इसके बाद 16 जून को भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में होने वाले मैच के टिकट शामिल हैं। 

3 जून को 2014 की चैंपियन श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच न्यूयॉर्क में होने वाले पहले विश्व कप मैच के लिए अतिरिक्त सामान्य प्रवेश श्रेणी के टिकट भी जारी किए गए हैं। आईसीसी ने अपने बयान में आगे कहा, "वेस्टइंडीज या अमेरिका में विश्व कप का बेहतरीन अनुभव चाहने वाले फैंस प्रीमियम क्लब और एक्सक्लूसिव डायमंड क्लब के लिए टिकट सुरक्षित कर सकते हैं, जहां उनके पास क्रिकेट के बड़े सितारों को करीब से देखने का मौका मिलेगा।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा और चार दिन बाद पाकिस्तान से भिड़ेगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को ग्रुप ए में अमेरिका, पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी शनिवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं। विराट कोहली, हार्दिक पंड्या बाद में टीम से जुड़ेंगे। 

jindal steel Ad
5379487