Logo
Team India Head Coach: केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर टीम इंडिया का हेड कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। लेकिन, वो दोराहे पर खड़े हैं। एक तरफ तो शाहरुख खान ने उन्हें अगले 10 साल के लिए मेंटॉर बने रहने के लिए ब्लैंक चेक दिया है और दूसरी भारतीय टीम का कोचिंग की बड़ी जिम्मेदारी है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जब से टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन निकाला है, तब से इसी बात को लेकर चर्चा हो रही कि देसी या विदेशी कौन राहुल द्रविड़ के बाद ये जिम्मेदारी संभालेगा। पहले रेस में जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग जैसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गजों का नाम आ रहा था। पोंटिंग ने तो यहां तक कहा था कि बीसीसीआई ने उनसे संपर्क साधा है। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बाद में इन दावों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि हमने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से इस रोल के लिए अप्रोच नहीं किया है। 

इन दोनों के अलावा भारत की तरफ से दो विश्व कप जीतने वाले गौतम गंभीर का नाम भी टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में आगे चल रहा है। हालांकि, ना तो बीसीसीआई और न ही गंभीर की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान आया है। गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर का रोल निभा रहे हैं। 

गंभीर ने अब तक हेड कोच के लिए अप्लाई नहीं किया
टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई है। गंभीर ने अबतक इस पद के लिए अप्लाई नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर से बीसीसीआई ने संपर्क साधा है। रविवार को KKR और SRH के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाना है। इसके बाद गंभीर की चेन्नई में बीसीसीआई अधिकारियों से बातचीत हो सकती है। एक बार वो आवेदन करते हैं तो उन्हें ऑफिशियली द्रविड़ के बाद अगला हेड कोच घोषित किया जा सकता है। 

गंभीर को शाहरुख ने ब्लैंक चेक दिया
गंभीर के लिए स्थिति विकट है। वो दोराहे पर खड़े हैं। अभी वो केकेआर के मेंटॉर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, केकेआर के ओनर शाहरुख खान ने गंभीर को अगले 10 साल के लिए टीम के साथ रहने को कहा था। इसके एवज में किंग खान ने गंभीर को ब्लैंक चेक देकर कहा था कि वो जितना पैसा मांगेंगे, वो देने के लिए तैयार हैं। यानी अगर गंभीर को टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालनी है तो उन्हें एक बार शाहरुख से भी चर्चा करनी होगी। 

5379487