Logo
election banner
Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे मयंक यादव के लिए पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बडी बात बोली है।

नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में धूमा मचा रखी है। वो इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंक चुके हैं। अपनी रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ से इस गेंदबाज ने सबको अपना मुरीद बना लिया है। पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद भी मयंक के कायल हो गए हैं और उनकी राय है कि मयंक को टी20 विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए। 

एमएसके प्रसाद फिलहाल, लखनऊ सुपर जायंट्स के कंसल्टेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मयंक की उम्र भले ही 21 साल है लेकिन, उन्होंने बड़े मंच का दवाब अच्छे से सहा है। आईपीएल अपने आप में बड़ा मंच है और इसमें दुनिया भर के सितारे खेलते हैं और उनके खिलाफ गेंदबाजी करना और दबाव को झेलना बड़ी बात है। मयंक ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने दबाव को अबतक अच्छे से सहा है और वो लगातार अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी कर रहे। 

मयंक को टी20 विश्व कप की टीम में जगह मिले: प्रसाद
प्रसाद ने मयंक के लिए कहा कि वो पहले ही अपनी गति से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान कर चुके हैं। यदि वे उसकी गति के विपरीत बल्ला नहीं ला पा रहे हैं, तो मुझे लगता है कि वह मददगार साबित होगा और भारतीय गेंदबाजी को देखते हुए, खासकर शमी के अब बाहर हो जाने के बाद, चयनकर्ता बुमराह और सिराज के बाद तीसरे तेज गेंदबाज की तलाश कर रहे होंगे। इस तरह की गति और सटीकता वाला कोई व्यक्ति टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने का हकदार है।"

मयंक को रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ एलएसजी के लिए सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा और वह मैदान से बाहर चले गए। मयंक चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए लेकिन एलएसजी फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाने से पहले वह ओवर में केवल दो बार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति पकड़ सके। उन्होंने उस ओवर में 13 रन दिए और उसके बाद मैदान पर नहीं लौटे, जबकि एलएसजी ने जीटी पर 33 रन से जीत दर्ज की।

5379487