Logo
election banner
KL Rahul Injury: केएल राहुल चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनके बार-बार चोटिल होने पर सवाल उठ रहे हैं।

नई दिल्ली। केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में 7 मार्च से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। राहुल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ही खेल पाए थे। इसके बाद से ही उन्होंने दाएं जांघ की मांसपेशियों में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद से ही वो दूसरा, तीसरा और चौथा टेस्ट नहीं खेल पाए थे और गुरुवार को बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी कि राहुल धर्मशाला टेस्ट से भी आउट हो गए हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक अपडेट साझा किया, जिसमें खुलासा किया गया कि राहुल की निगरानी उनकी मेडिकल टीम द्वारा की जा रही है। राहुल के बार-बार चोटिल होने पर लोगों ने मजे लिए हैं। एक्स पर यूजर्स राहुल के चोटिल होने पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने तो लिखा किकिराए के अपने खर्च को बचाने के लिए उन्हें हार्दिक पंड्या और दीपक चाहर के साथ साझेदारी में एनसीए में एक फ्लैट खरीदना चाहिए। बता दें कि दीपक भी लगातार चोटिल होते रहते हैं। 

यूजर्स ने राहुल पर कसा तंज
एक अन्य यूजर ने लिखा, क्यूरियस केस ऑफ केएल राहुल, राहुल हर साल आईपीएल कैसे खेल लेते हैं। जितने मुकाबले उन्होंने खेले नहीं, उससे ज्यादा तो मिस कर दिए। एक और यूजर ने लिखा कि केएल राहुल हर बार जब अच्छे फॉर्म में होते हैं तो फिर चोटिल हो जाते हैं। 

केएल राहुल ने पिछले साल सर्जरी कराई थी
केएल राहुल ने पिछले साल सर्जरी के बाद एशिया कप में शानदार वापसी की थी। उसके बाद से वो शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में भी 86 रन की दमदार पारी खेली थी। लेकिन, इसके बाद वो चोटिल हो गए थे।

बीसीसीआई ने 5वें टेस्ट के लिए टीम का ऐलान करने के साथ ही केएल राहुल की फिटनेस पर भी अपडेट दिया। बीसीसीआई ने बताया, "केएल राहुल, जिनकी अंतिम टेस्ट में भागीदारी फिटनेस टेस्ट में पास होने पर निर्भर थी, को धर्मशाला में खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी बारीकी से निगरानी कर रही है और उनकी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ समन्वय कर रही है।"

5379487