Logo
Deepika Pallikal on Dinesh Karthik: आरसीबी के आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर से बाहर होते ही दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर खत्म हो गया। उनके करियर को लेकर बात करते हुए पत्नी दीपिका पल्लीकल रोने लगीं।

Deepika Pallikal on Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर से बाहर होते ही आऱसीबी के विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक का आईपीएल का सफर खत्म हो गया। आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर में हराया था। ये आईपीएल में कार्तिक का आखिरी मुकाबला था। उन्होंने पहले ही ये कहा था कि वो आखिरी बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। आरसीबी के खिलाड़ियों ने कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया था। इसके बाद आरसीबी ने भी अपने इस प्लेयर को एक वीडियो शेयर कर भावुक विदाई दी। 

आरसीबी ने कार्तिक के करियर से जो वीडियो शेयर किया है, उसमें विराट कोहली, टीम के सपोर्ट स्टाफ के अलावा पत्नी दीपिका पल्लीकल ने भी उनके बारे में दिल जीतने वाली बातें कहीं हैं। पत्नी दिनेश के बारे में बात करते हुए रोने लगीं। 

दिनेश कार्तिक को लेकर उनकी पत्नी दीपिका ने कहा,"मैंने उनके करियर को लेकर जो सीखा है वह यह कि वह कभी हार नहीं मानते हैं। वह टीम से बाहर हुए और मन छोटा नहीं किया और 2-3 दिन के भीतर खुद को संभाला और फिर से तैयारी शुरू कर दी और आगे बढ़ गए।  

दिनेश कभी हार नहीं मानते हैं: दीपिका
दीपिका ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि उनकी जगह कोई और होता तो शायद काफी पहले ही सब छोड़ चुका होता। यहां तक की मैं खुद भी। मैं भी एथलीट हूं और उन्हें अलग-अलग हालात में जूझते देखा। कोई और होता तो शायद हार ही मान जाता। लेकिन, उनका कभी न हार मानने का जज्बा भी उन्हें यहां तक लाया है।"

उन्होंने आगे कहा कि मैं और दिनेश पिछले 10 साल से साथ मैं हैं। लेकिन मैंने हर दो साल में उन्हें बदलते हुए देखा। पिछले चार-पांच सालों से तो वह बहुत अलग दिखे हैं उन्होंने अपने खेल को खूब पसंद कर रहे। 

बुरे दौर में दिनेश ने मेरी मदद की: कोहली
आरसीबी के इस वीडियो में विराट कोहली ने भी कार्तिक की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, "पहली बार जब मैं डीके से मिला, तो मुझे याद है कि अगर मैं चैंपियंस ट्रॉफी 2009 में गलत नहीं हूं तो हम दक्षिण अफ्रीका में खेल रहे थे। यह पहली बार था जब मैंने दिनेश के साथ चेंज-रूम साझा किया था और मुझे वह बहुत मनोरंजक लगा, वो एक जगह टिककर बैठ ही नहीं पाते थे। वो इधर-उधर घूमते रहे थे। ये दिनेश के बारे में मेरी पहली धारणा थी। वो शानदार टैलेंट हैं उनकी बल्लेबाजी बिल्कुल अलग है। पहली बार जब मैं मिला था, तब उन्होंने जो छाप छोड़ी थी, वो आज तक बरकरार है। बुरे दौर में दिनेश ने मुझे काफी मदद की थी। 

5379487