Logo
election banner
Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Preview: आईपीएल 2024 में बुधवार को शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स से वाइजैग में टक्कर होगी। केकेआर की नजर लगातार तीसरा मैच जीतने पर होगी।

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders  Preview: आईपीएल 2024 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच विशाखापट्टनम में बुधवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए अच्छी बात ये है कि पिछला मुकाबला दोनों ने ही जीता था। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया था। ये दिल्ली की पहली जीत थी। ऐसे में ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम के हौसले बुलंद होंगे। दूसरी तरफ, कोलकाता नाइट राइडर्स भी लगातार दो मैच जीत चुकी है। दिल्ली के खिलाफ मैच में कोलकाता की नजर जीत की हैट्रिक पर होगी। 

ऋषभ पंत ने पिछले मैच में 32 गेंद में 51 रन की पारी खेली थी और वो पुराने रंग में नजर आए थे और पृथ्वी शॉ की वापसी से टीम मजबूत हुई है। उन्होंने पिछले मैच में 27 गेंद में 43 रन की पारी खेली थी। वहीं, डेविड वॉर्नर का बल्ला भी खूब बोला था। ऐसे में केकेआर के खिलाफ वॉर्नर और शॉ के पास तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। 

दिल्ली के पावर हिटर्स पर होगी नजर
साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श भी पावर हिटिंग करने में माहिर हैं। स्टब्स ने राजस्थान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है। ऐसे में उनसे भी उम्मीद होगी। दूसरी ओर मार्श ने अपने कद के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं की है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया को अभी तक लय नहीं मिली है जिसने चोट के बाद कमबैक किया है। 

दिल्ली के तेज गेंदबाजों पर थोड़ा दबाव
दिल्ली के भारतीय तेज गेंदबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स के पावर हिटर्स के खिलाफ दिखाना होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खलील अहमद ने अच्छी बॉलिंग की। लेकिन, कैच छोड़ने की आदत से बचना होगा। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का भी आसान कैच छोड़ा था। मुकेश कुमार के पास रफ्तार नहीं है। ईशांत शर्मा का अनुभव टीम के काम आ रहा है। 

दूसरी और कोलकाता ने अबतक दोनों मैच जीते हैं। वेंकटेश अय्यर और आंद्रे रसेल भी अच्छे लय में है। मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती नहीं चले हैं। श्रेयस अय्यर भी रन नहीं बना पा रहे हैं। हर्षित राणा ने भी 2 मैच में 5 विकेट लिए हैं। 

jindal steel Ad
5379487