Logo
election banner
CSK vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों घर में मिली हार के बाद सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि कहां टीम की मैच पर पकड़ कमजोर हुई थी।

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ सुपर जायंट्स से मिली 6 विकेट से हार के बाद इस टीम की तारीफ की। ये लखनऊ की इस सीजन में सीएसके पर लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले, केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ टीम ने अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था और अब चेपॉक में 6 विकेट से मात दी। 

इस मुकाबले में 211 रन का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही थी। तीसरी ही गेंद पर ओपनर क्विंटन डिकॉक आउट हो गए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर मार्कस स्टोइनिस बैटिंग के लिए उतरे और उन्होंने 63 गेंद में नाबाद 124 रन की पारी खेल लखनऊ को जीत दिला दी। उन्होंने निकोलस पूरन के साथ 70 रन की साझेदारी की। पूरन ने भी 15 गेंद में 34 रन कूटे। इसके बाद स्टोइनिस ने दीपक हुडा के साथ भी नाबाद 65 रन की पार्टनरशिप कर 19.3 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

हार को पचा पाना मुश्किल: ऋतुराज
मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, "इस हार को पचा पाना मुश्किल है। लखनऊ ने अच्छा खेल दिखाया। 13वें ओवर तक मैच हमारी पकड़ में था। लेकिन, स्टोइनिस ने शानदार पारी खेल मैच हमसे छीन लिया।"

'ओस का भी मैच के नतीजे पर असर रहा'
यह पूछे जाने पर कि क्या ओस ने मैच के नतीजे पर असर डाला। इस पर ऋतुराज ने कहा, हां कह सकते हैं, शाम के वक्त काफी ओस थी। इससे हम स्पिन गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए। नहीं तो हम बेहतर तरीके से मैच पर नियंत्रण रख पाते। लेकिन, ये खेल का हिस्सा है। हम इसे कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। 

जब ऋतुराज से फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे से पहले रवींद्र जडेजा को भेजने का कारण साफ करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने बताया,"जब से हमने पावरप्ले के भीतर दूसरा विकेट खोया है, जड्डू नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।हमारी सोच स्पष्ट है कि पावरप्ले के बाद अगर कोई विकेट है, तो शिवम बल्लेबाजी के लिए आएंगे। हम बल्लेबाजों को बाद में आउट होने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगा कि हमारा लक्ष्य पर्याप्त नहीं था, हमारे अभ्यास सत्र के दौरान हमने जो ओस देखी, उसके कारण यह लगभग बराबर था। लेकिन एलएसजी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसका श्रेय जाता है।''

5379487