Logo
election banner
India vs England Test Series : इंग्लैंड को भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में हार मिली थी। अब तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लिश टीम ने भारत छोड़ने का फैसला किया है।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट 106 रन से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम अगले मुकाबले की तैयारी करने के बजाए देश छोड़कर जा रही। हां, अपने सही सुना है। इंग्लिश टीम भारत से वापस जा रही है। ऐसा नहीं है कि इंग्लैंड टीम सीरीज बीच में ही छोड़ रही।

दरअसल, अब पांच टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। यानी तीसरे टेस्ट में अभी 9 दिन का समय है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं। इसीलिए टीम भारत छोड़कर अबू धाबी जा रही है। भारत दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड ने अबू धाबी को ही बेस बनाया था और कई दिनों तक वहां अभ्यास किया था। अब टीम वापस वहीं जा रही। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाड़ी ब्रेक चाहते हैं और क्रिकेट से दूर वक्त बिताना चाहते हैं। इसलिए टीम अबू धाबी लौट रही है। वहां खिलाड़ी गोल्फ का मजा लेने के साथ ही मौज मस्ती करेंगे।

अबू धाबी में कुछ दिन बिताने के बाद इंग्लैंड की टीम राजकोट टेस्ट से पहले भारत वापस आ जाएगी। भारत आने से पहले इंग्लैंड की टीम ने अबू धाबी में ही अपना कंडीशनिंग कैंप लगाया था। 

इंग्लिश खिलाड़ियों ने लिया ब्रेक
कप्तान बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुआई में टीम मैनेजमेंट का मानना है कि ब्रेक से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को तरोताजा होने और 2012 में एलिस्टर कुक की टीम ने जो किया था उसे दोहराने के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करने का मौका मिलेगा। 2012 में इंग्लैंड ने भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी। 

भारत दूसरा टेस्ट 106 रन से जीता
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम ने अबू धाबी के कंडीशनिंग कैंप में भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए काफी तैयारी की थी। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में इसका फायदा भी मिला था और वो भारत को हराने में सफल रहा था। लेकिन, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम जसप्रीत बुमराह के तूफान के आगे उड़ गई।

बुमराह ने पहली पारी में 6 और दूसरी में 3 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम रोल निभाया था। 399 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम वाइजैग में 292 रन पर ऑल आउट हो गई थी। 

5379487