Logo
election banner
Ben Stokes Out of T20 World cup 2024: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टी20 विश्व कप 2024 में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। बेन स्टोक्स जून-जुलाई में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने खुद सेलेक्शन के लिए अपना नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने ये जानकारी दी।

स्टोक्स 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। उन्होंने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 52 रन की पारी खेली थी और विनिंग रन भी उनके बल्ले से ही निकला था। तब इंग्लैंड ने मेलबर्न में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। 

स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप से नाम वापस लिया
बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से इस फॉर्मेट में एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को दे दी है। उन्होंने सूचना दी है कि टीम सेलेक्शन के लिए उनके नाम पर विचार न किया जाए। 

मैं बेहतर ऑलराउंडर बनने की कोशिश कर रहा: स्टोक्स
ECB ने स्टोक्स के हवाले से उनका एक बयान जारी किया है, जिसमें स्टोक्स ने कहा है, "मैं हर फॉर्मेट में ख़ुद को ऑलराउंडर के तौर पर तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। IPL और टी20 विश्व कप से बाहर होना इस लक्ष्य को हासिल करने में मेरी मदद करेगा।"

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा टी20 विश्व कप
स्टोक्स ने आगे कहा कि आईपीएल और वर्ल्ड कप से बाहर होने का फैसला उम्मीद है कि मेरे लिए एक बलिदान की तरह होगा, जो मुझे भविष्य में एक बेहतर ऑलराउंडर बनने में मदद करेगा। बता दें कि आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में खेला जाएगा। 

स्टोक्स ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद से सिर्फ़ दो टी20 खेले हैं और यह दोनों ही मैच उन्होंने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। हालांकि, स्टोक्स ने इस साल आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

jindal steel Ad
5379487