Logo
Team India Head Coach: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस तरह की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है कि बीसीसीआई ने किसी ऑस्ट्रेलियाई से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए संपर्क किया है।

नई दिल्ली। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि उन्होंने टीम इंडिया के होड कोच की भूमिका के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई से संपर्क नहीं किया। भारतीय बोर्ड ने हाल ही में इस पद के लिए आवेदन निकाला है क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद खत्म होने वाला है। इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई तय की गई है। इस दिन शाम 6 बजे तक हेड कोच के पद के लिए आवेदन किया जा सकता है। 

जय शाह ने कहा, "न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के कोच बनने के लिए संपर्क किया है। कुछ मीडिया चैनलों में चल रही खबरें पूरी तरह से गलत हैं।" टीम इंडिया के लिए कोच ढूंढना गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं। टीम इंडिया को वास्तव में अगले स्तर तक ले जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे का गहन ज्ञान हो।

हाल ही में जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग ने ये कहा था कि उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच का प्रस्ताव आया था। हालांकि, दोनों ने इस ऑफर को स्वीकार करने से मना कर दिया था। अब बीसीसीआई सचिव ने दोनों दिग्गजों के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके अलावा गौतम गंभीर का नाम भी इस रेस में शामिल है। ऐसी खबरें आईं हैं कि बीसीसीआई ने गंभीर से भी इसे लेकर चर्चा की है। दरअसल, गंभीर इस समय आईपीएल में केकेआर के मेंटॉर हैं। उनकी कोचिंग में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच चुकी है। 

बता दें कि तीनों ही फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का एक ही हेड कोच होगा, जो 3.5 साल ये जिम्मेदारी संभालेगा। 

5379487