Logo
election banner
Babar vs Shaheen: शाहीन अफरीदी के स्थान पर दोबारा पाकिस्तान की टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस गेंदबाज से अपने संबंधों पर खुलकर बात की है।

Babar Azam vs Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय पांच टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी कर रही। ये बाबर आजम का बतौर कप्तान वापसी के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले बाबर ने शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की कप्तानी से जुड़े विवाद पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि शाहीन की जगह उनके कप्तान बनने से टीम में किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है। शाहीन और मेरे बीच भी अच्छी बॉन्डिंग है। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में शाहीन अफरीदी को टी20 की कप्तानी से हटा दिया था। उनके स्थान पर दोबारा बाबर को टीम की कमान सौंपी गई है। बाबर को भारत में हुए वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद वनडे और टी20 की कप्तानी गंवानी पड़ी थी।

बाबर ने शाहीन पर बड़ी बात कही
इसके बाद उन्होंने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी थी। उनके स्थान पर टेस्ट में शान मसूद को जिम्मेदारी सौंपी गई थी जबकि टी20 में शाहीन अफरीदी कप्तान बनाए गए थे। लेकिन, इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर एक टी20 सीरीज के लिए कमान संभालने के बाद शाहीन की भी कप्तानी से छुट्टी हो गई। न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को 5 मैच की सीरीज गंवानी पड़ी थी। 

बाबर को दोबारा पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया 
इस साल जून-जुलाई में टी20 विश्व कप होना है। इसे देखते हुए ही पीसीबी ने यू-टर्न लिया और दोबारा बाबर को कप्तान बना दिया। बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि शाहीन [अफरीदी] और मेरा बंधन हाल का नहीं है, यह बहुत पुराना है। हम हर स्थिति में एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। हमारा उद्देश्य पाकिस्तान को पहले स्थान पर रखना है और पाकिस्तान का नाम रोशन कैसे करना है।

हम व्यक्तिगत गौरव के बारे में नहीं सोचते हैं, और शुक्र है कि वे तत्व मेरी टीम में मौजूद नहीं हैं।"

5379487