Logo
SRH vs KKR IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार हैदराबाद के चैंपियन बनने के संकेत मिल रहे। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे पहले हैदराबाद ने दो बार 2009 और फिर 2016 में खिताब जीता था। दोनों ही मौकों पर हैदराबाद को ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों ने चैंपियन बनाया था और इस बार भी पैट कमिंस ने ही हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया है।

SRH vs KKR IPL 2024 Final: सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वॉलीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल 2024 के फाइनल का टिकट कटा लिया। अब रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हैदराबाद की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी। क्या हैदराबाद फाइनल में केकेआर को हरा पाएगी? ये सवाल हैदराबाद के फैंस के जहन में होगा। लेकिन, कुछ ऐसे संयोग बन रहे हैं, जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि हैदराबाद टीम का 8 साल का आईपीएल खिताब का सूखा खत्म हो सकता है। आइए जानते हैं कैसे। 

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल फाइनल में चौथी बार पहुंची है। इस टीम ने सबसे पहले 2009 में आईपीएल फाइनल खेला था। तब टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स था लेकिन बाद में आर्थिक गड़बड़ी की वजह से इस फ्रेंचाइजी को भंग कर दिया गया था और 2013 में हैदराबाद नाम से फ्रेंचाइजी अस्तित्व में आई। 2009 में डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट थे। तब फाइनल में चार्जर्स ने आरसीबी को हराया था। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैराबाद के लिए लकी
इसके बाद 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में पहुंचीं थी। तब डेविड वॉर्नर टीम के कप्तान थे, वो भी ऑस्ट्रेलिया के ही थे। उनकी अगुआई में एक बार फिर हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर खिताब जीता था। इसके बाद केन विलियम्सन की कप्तानी में भी टीम ने 2018 में फाइनल खेला था। लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी थी। 

कमिंस ने हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया
अब चौथी बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस की अगुआई में ही सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के फाइनल में पहुंचीं है। यानी ये तीसरा मौका है, जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में सफल रहा है और पिछले दो मौकों की बात करें तो टीम चैंपियन भी बनी थी। ऐसे में इस बार भी हैदराबाद की खिताबी हैट्रिक का संयोग बन रहा है। 

jindal steel Ad
5379487