Logo
election banner
Jay Shah Appointed ACC President: बीसीसीआई सचिव जय शाह तीसरी बार एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बन गए हैं। उनके कार्यकाल में एक साल का इजाफा किया गया है। उन्होंने पहली बार 2021 में ये पद संभाला था।

नई दिल्ली। बीसीसीआई के सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी ACC के अध्यक्ष बने रहेंगे। उनके कार्यकाल में एक साल का इजाफा किया गया है। एसीसी की बुधवार को हुई एजीएम में सर्वसम्मति से जय शाह का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया गया। वो लगातार तीसरे साल संस्था के अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। जय शाह ने 2021 में पहली बार बांग्लादेश के नजमुल हसन की जगह एसीसी अध्यक्ष का पद संभाला था। 

एशियन क्रिकेट काउंसिल की प्रेस रिलीज के हवाले से कहा गया, "जय शाह का कार्य़काल बढ़ाने का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दूसरी बार किया था और नामांकन को एसीसी बोर्ड के सभी मेंबर्स ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया।"

जय शाह ने तीसरी बार एसीसी का अध्य़क्ष चुने जाने के बाद कहा, "मैं एसीसी बोर्ड के निरंतर भरोसे के लिए उनका आभारी हूं। हमें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ क्रिकेट के विकास को पक्का करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए, जहां यह खेल अभी भी शुरुआती स्टेज में है। एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

जय शाह की अगुआई में एसीसी ने सीनियर मेंस क्रिकेट टीमों के लिए 2022 (टी20) और 2023 (वनडे फॉर्मेट) में दो एशिया कप और 2023-24 में (वनडे फॉर्मेट) में एक अंडर-19 एशिया कप का आयोजन किया।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, ''एसीसी को पूरे एशियन रीजन में क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में जय शाह ने अहम भूमिका निभाई है। उनके मार्गदर्शन में एसीसी ने बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे देशों में नए टैलेंट को सामने लाने और उन्हें मौके देने की दिशा में अहम भूमिका निभाई है।"

5379487