Logo
election banner
Yuzvendra Chahal 200 IPL Wickets: लखनऊ सुपर जायंट्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने युजवेंद्र चहल को 200 विकेट पूरे होने पर बधाई दी है।

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर ने सोमवार को आईपीएल में बड़ा मुकाम हासिल किया। चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। चहल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में ये उपलब्धि हासिल की। चहल ने बिना समय बर्बाद किए अपने शुरुआती ओवर की तीसरी ही गेंद पर मोहम्मद नबी को आउट कर इतिहास रच दिया। उन्होंने चार ओवर में 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2013 में डेब्यू किया था और अपने 153वें मैच में 200 विकेट पूरे करने का कारनामा किया। वो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं और इस सीजन में भी पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के साथ बराबरी पर है। तीनों गेंदबाजों के नाम 13-13 विकेट हैं। 

चहल के 200 विकेट पूरे होने पर लखनऊ सुपर जायंट्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने चहल के लिए एक मजेदार वीडियो मैसेज शेयर किया। 

अमित मिश्रा ने कहा, "युजी, बहुत खुश हूं कि आपके 200 विकेट पूरे हो गए हैं। मेरे को पीछे छोड़ दिया है कि क्योंकि मैं खेल नहीं रहा हूं। इसलिए आप आगे निकल गए हो। मैं यही विश कर रहा हूं कि आगे भी आपके और मेरे बीच कड़ी टक्कर होती रही। मैं आपको हराने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा हूं। चलो देखते हैं कि आगे क्या होता है। लेकिन मैं आपके लिए खुश हूं।"

दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल में शीर्ष पांच विकेट लेने वालों की सूची में तीन लेग स्पिनर शामिल हैं। आईपीएल में 173 विकेट के साथ मिश्रा चहल की अगुवाई वाली सूची में पांचवें स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर 183 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो हैं, उनके बाद तीसरे नंबर पर 182 विकेट के साथ दूसरे लेग स्पिनर पीयूष चावला और चौथे नंबर पर 174 विकेट के साथ अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं।चहल से पहले, केवल दो अन्य गेंदबाजों ने टी20 प्रतियोगिता में 200 विकेट की उपलब्धि हासिल की थी -डैनी ब्रिग्स (219) और समित पटेल (208), दोनों इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में।

5379487