Logo
Afghanistan cricket team celebration: ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में हराने के बाद अफगानिस्तान टीम जमकर जश्न मना रही। ड्र्रेसिंग रूम सेे लेकर टीम बस तक खिलाड़ी नाचते नजर आए। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान में भी लोग टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।

Afghanistan cricket team celebration: अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा और पिछले साल वनडे विश्व कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। तब ग्लेन मैक्सवेल ने ऐतिहासिक पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी। इस बार भी उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की। लेकिन, मैक्सवेल सफल नहीं हो पाए। 

अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत से पूरा देश खुशी से झूम रहा। टीम की जीत के बाद अफगानिस्तान की सड़कों पर लोग इकठ्ठा हो गए और आतिशबाजी के साथ इस जीत का जश्न मनाया। राशिद खान के लड़ाके भी इस जीत से गदगद हैं और टीम की जीत का जो जश्न मैदान से शुरू हुआ था वो ड्रेसिंग रूम, टीम बस में भी नजर आया। इसके वीडियो वाय़रल हो रहे हैं। 

अफगानिस्तान टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सभी खिलाड़ी टीम के बॉलिंग कोच ड्वेन ब्रावो के 'चैंपियन' गाने पर टीम बस में थिरकते नजर आ रहे हैं। 

इसके अलावा भी ड़्रेसिंग रूम का वीडियो आया है, जिसमें मोहम्मद नबी साथी खिलाड़ियों के साथ जीत की सेल्फी लेते नजर आ रहे। वीडियो में राशिद खान और साथी खिलाड़ी टीम के कोच जॉनाथन ट्रॉट के साथ थिरकते नजर आ रहे हैं। 

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में 127 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह अफगानिस्तान ने 21 रन से ये मुकाबला जीत लिया। ये अफगानिस्तान की किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत है। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487