Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मैं कैफ..क्रिकेटर हूं, शूटर नहीं

मोहम्मद कैफ नाम पिछले एक पखवाड़े से पूरे देश भर में काफी चर्चित है

मैं कैफ..क्रिकेटर हूं, शूटर नहीं
रायपुर. मेरा नाम मोहम्मद कैफ है और मैं एक क्रिकेटर हूं, कोई शार्प शूटर नहीं! मैं बल्ले से बॉल को मारकर सीमा रेखा के पार पहुंचाने की कोशिश करता हूं, बॉल से स्टम्प को शूट करने की कोशिश करता हूं और यही मैं इस डोमेस्टिक सीजन में पहली बार छत्तीसगढ़ के लिये करने की कोशिश करूंगा।
छत्तीसगढ़ की रणजी ट्राफी क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गये पूर्व इंडियन क्रिकेटर को इस तरह की सफाई ट्विटर के जरिये देनी पड़ी है। उल्लेखनीय है कि मोहम्मद कैफ नाम पिछले एक पखवाड़े से पूरे देश भर में काफी चर्चित है। वह इसलिये कि जब बिहार के बाहुबलि नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत पर जेल से रिहाई हुई तो मोहम्मद कैफ भी उसके साथ जेल के बाहर खड़ा दिखाई दिया।
हालांकि शहाबुद्दीन के साथ खड़ा मोहम्मद कैफ क्रिकेटर नहीं बल्कि शार्प शूटर ही है। पर सहनाम होना ही क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के लिये परेशानियों का सबब बन गया। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में बिहार पुलिस ने जब शार्प शूटर के रूप में मोहम्मद कैफ का नाम उजागर किया तो कई बड़े पत्रकारों और कैफ के अनेक दोस्तों- रिश्तेदारों ने कैफ के घर और उनके बड़े भाई को फोन कर पूछा कि कैफ भाई ने यह क्या कर दिया? जब यह वाकया हुआ तो क्रिकेटर मोहम्मद कैफ छत्तीसगढ़ की संभावित रणजी ट्राफी क्रिकेट टीम के साथ अभ्यास मैचों के लिये नागपुर में थे। बीसीसीआई ने आजकल सट्टेबाजी रोकने के लिये किसी भी बड़े टूर्नामेंट में मोबाइल फोन और बाहरी लोगों से संपर्क के संबंध में बड़े कठोर नियम बना दिये हैं। इन्हीं के चलते कैफ को यह वाकया कुछ देर से पता चला।
कैफ को जैसे ही यह पता चला तो वे सन्न रह गए कि यह क्या हो रहा है? फिर उन्होंने इस मामले पर अपनी सफाई ट्विटर के जरिये दी। कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- मेरा नाम मोहम्मद कैफ है और मैं कोई शार्प शूटर नहीं हूं। मेरे परिवार वालों को और खुद मुझे भी कई काल्स आ रही हैं, जिनसे मैं और मेरा परिवार परेशान है।
पिछले कुछ दिनों से शार्प शूटिंग से जुड़े नाम मोहम्मद कैफ की काफी खबरें चल रही हैं। एक पत्रकार ने मेरे भाई को फोन कर पूछा कि आखिर ये क्या कर दिया कैफ भाई ने। ऐसा ही एक स्थानीय समाचार एजेंसी ने भी किया, उसने तो बाकायदा मेरी तस्वीर लगाकर मुहिम शुरू कर दी कि कैफ भाई को इंसाफ दो! मुझे ऐसा कोई इंसाफ नहीं चाहिये भाई, आपकी शुभकामनाओं के लिये धन्यवाद। लेकिन कृपा करके यह भ्रम फैलाना बंद करिये, क्योंकि हर मोहम्मद कैफ क्रिकेटर नहीं होता और फिर जब भी आप दुविधा में हों तो जांच लें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top