Logo
election banner
Somwar Ke Upay: भगवान भोलेनाथ की पूजा के लिए सोमवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है, इस दिन किए जाने वाले उपाय आपकी हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं।

(रुचि राजपूत)

Somwar Ke Upay: देवों के देव महादेव कहे जाने वाले भगवान शिव की पूजा सोमवार के दिन करना सबसे अच्छा माना गया है। धार्मिक ग्रंथों में शिवलिंग का कई तरह से अभिषेक करने के बारे में वर्णन मिलता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी हर इच्छा पूरी हो और आपके जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिले, तो सोमवार के दिन चार सफेद चीजें भगवान शिव को अर्पित करें। वह कौन सी चार सफेद चीज हैं आइए जानते हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे से।

1. दूध से अभिषेक
अगर आपके जीवन में क्लेश खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और अक्सर तनाव बना रहता है तो सोमवार के दिन शिवलिंग का दूध से अभिषेक करना शुभ होता है। इस उपाय से आपके कार्य स्थल पर बना तनाव भी खत्म होने लगता है, और वहां का माहौल शांतिपूर्ण होने लगता है।

2. दही से अभिषेक
अगर आपके काम लंबे समय से अटके हुए हैं और पूरे होने में बाधाएं आ रही हैं तो सोमवार के दिन भगवान शिव का दही से अभिषेक करें ऐसा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और सुख समृद्धि मिलती है।

3. शक्कर से अभिषेक
अगर आप चाहते हैं कि आपकी बुद्धि तीव्र हो तो सोमवार के दिन भगवान शिव का शक्कर से अभिषेक करें। इसका लाभ जरूर मिलेगा और आप बुद्धिमानी बन सकते हैं।

4. मक्खन से अभिषेक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सोमवार के दिन शिव भक्त शिवलिंग का मक्खन से अभिषेक करते हैं, तो उनकी हर मनोकामना पूरी होती है और उनको भोले बाबा का आशीर्वाद भी मिलता है।

5379487