Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक सीमा से सटे इलाके में एक साथ कई लोगों के Facebook अकाउंट हैक, पुलिस ने जारी की वार्निंग

पाकिस्तान की सीमा से सटे जैसलमेर जिले में अनेक लोगों का फेसबुक प्रोफाइल हैक हो गया है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि वे अपने मोबाइल नंबर का उपयोग सोशल मीडिया पर आईडी या पासवर्ड के रूप में नहीं करें।

पाक सीमा से सटे इलाके में एक साथ कई लोगों के Facebook अकाउंट हैक, पुलिस ने जारी की वार्निंग
X

पाकिस्तान की सीमा से सटे जैसलमेर जिले में अनेक लोगों का फेसबुक प्रोफाइल हैक हो गया है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि वे अपने मोबाइल नंबर का उपयोग सोशल मीडिया पर आईडी या पासवर्ड के रूप में नहीं करें। यह मामला पोखरण उपखंड के नाचना इलाके में सामने आया है। यहां कई लोगों का फेसबुक प्रोफाइल हैक हो गया है।

हैक करने वाले ने उनकी प्रोफाइल फोटो, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर जैसा ब्यौरा बदल दिया है। जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने सोमवार को भाषा को बताया कि इस तरह की अनेक शिकायतें सामने आई हैं और निशाना बने लोगों में से ज्यादातर वे हैं जो अपने मोबाइल नंबर को ही फेसबुक आईडी व उसके पासवर्ड के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें- हिंदू नेताओं की हत्या कर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की फिराक में थे ISJK के आतंकी

शर्मा ने कहा कि मामले की जांच साइबर सेल प्रकोष्ठ कर रहा है। इस बारे में कंपनी फेसबुक को भी सूचित किया गया है। मामले को देखते हुए जैसलमेर पुलिस ने एक परामर्श जारी किया है जिसमें लोगों से फेसबुक व ऐसे अन्य सोशल मीडिया मंचों के इस्तेमाल में सावधानी बरतने की हिदायत दी गयी है। इसमें कहा गया है कि लोग आईडी व पासवर्ड एक जैसी नहीं रखें और पासवर्ड में अपने मोबाइल नंबर या जन्म तारीख का इस्तेमाल तो कतई नहीं करें।

हालांकि शर्मा ने कहा कि इसमें लोगों को चिंतित होने की बात नहीं है और मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। अब तक जिन लोगों का फेसबुक प्रोफाइल हैक हुआ है, उनमें से ज्यादातर में सैनिक वर्दीधारी एक महिला की फोटो लगा दी गयी है जिसका नाम जिलियन क्लेरेंस लिखा गया है। प्रोफाइल में ईमेल और मोबाइल नंबर भी बदल गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story