Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi In Jaipur: जानिए पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजना से लाभ लेने वाले लोगों से संवाद किया।

PM Modi In Jaipur: जानिए पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजना से लाभ लेने वाले लोगों से संवाद किया।

इस दौरान पीएम मोदी राजस्थान के लोगों को 13 परियोजना की सौगात दी। इन परियोजना का बजट 21000 करोड़ रुपए का है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि-
1. पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगभग 80 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया है और 2.5 करोड़ से अधिक जनधन खाते खोले गए हैं।
2. पीएम मोदी ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत 33 लाख से अधिक माताओं और बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत और पहले की योजनाओं को पूरा करके राजस्थान के 6 लाख से अधिक गरीबों को घर देने का काम किया गया है
3. पीएम मोदी ने राजस्थान के विकास को लेकर कहा कि राजस्थान का विकास हो, किसानों को पानी मिले, हर व्यक्ति को पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिए केन्द्र सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर पूरी संवेदनशीलता से काम करेगी।
4. किसानों के मुद्दों पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है। हमनें फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लागत से डेढ़ गुणा करने का अपना वादा पूरा करने का काम किया है।
5. राजस्थान की पंरपरा और संस्कृति पर पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान अपनी परंपरा के अनुरूप, अपनी संस्कृति के अनुरूप, किस प्रकार स्वागत करता है, कैसे सत्कार और अपनापन देता है, इसकी साफ झलक मुझे मेरे सामने दिख रही है।
6. राजस्थान के गौरवशाली इतिहास पर पीएम मोदी ने कहा कि प्रकृति की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से लोहा लेते हुए, अन्न उत्पादन हो या फिर राष्ट्र रक्षा की चुनौती, राजस्थान सदियों से देश को प्रेरणा देता रहा है।
7. जयपुर से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को परिवार और वंशवाद की राजनीति करनी है वो करें लेकिन देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारे निश्चय अटूट है और हमारी नीतियां साफ़ हैं।
8. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे राजनीतिक विरोधियों ने देश की सेना और उनकी क्षमताओं पर सवाल उठाने का काम किया है, ऐसा देश में पहले कभी नहीं हुआ। देश की जनता और राजस्थान के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ़ नहीं करेंगे।
9. पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान की राजस्थान सरकार में विकास कार्य ना ही अटकते हैं, ना ही लटकते हैं और ना ही भटकते हैं। एक समय था जब राजस्थान में सिर्फ नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ मची रहती थी।
10. पीएम मोदी के संबोधन के पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारा तो दिया लेकिन 70 वर्षों में इसके लिए कोई काम नहीं किया। भाजपा राज में राजस्थान के हर क्षेत्र में विकास हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story