Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इससे सस्ता कही नहीं: अब दिलखोल कर चलाएं सिर्फ 2 रुपए में इंटरनेट, जियो भी हुआ फेल

ये कंपनी आपको सिर्फ 2 रुपए में इंटरनेट चलाने का मौका दे रही है।

इससे सस्ता कही नहीं: अब दिलखोल कर चलाएं सिर्फ 2 रुपए में इंटरनेट, जियो भी हुआ फेल
X

सस्ते दामों पर भारत में इंटरनेट देना सरकार का सपना है पर इसे पूरा कर रही है एक प्राइवेट कंपनी। जियो के सस्ते डेटा प्लान आने के बाद अन्य टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर मिली जिसके बाद कंपनियों ने डेटा प्लान सस्ते कर दिए।

इससे सस्ता कहीं नहीं!
अब एक प्राइवेट कंपनी ने एक ऐसा प्लान पेश किया है जिससे जियो को भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है। इस कंपनी का नाम वाईफाई डब्बा है और ये लगभग एक साल पुरानी कंपनी है। वाईफाई डब्बा बंगलुरू की एक स्टार्टअप कंपनी है।
कंपनी का कहना है कि जियो के आने के बाद भी देश में डेटा प्लान महंगे हैं और अभी भी डेटा सस्ते में दिए जाने का मौका है। कंपनी ने कहा कि हम इसे और भी सस्ता करना चाहते हैं।
उल्लेखनीय है कि इस कंपनी के कुछ प्लान की शुरूआती कीमत 2 रुपए की है। आपको बता दें कि दो रुपए में 100 एमबी डेटा मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने 10 रुपए का भी प्लान पेश किया है जिसमें 500 एमबी डेटा मिल रहा है। 20 रुपए के प्लान में 1 जीबी डेटा मिलेगा।
अगर वैलिडिटी की बात करें तो तीनों प्लान की वैलिडिटी 24 घंटे की है। अगर हम जियो के प्लान देख लें तो हमें 24 घंटे की वैलिडिटी के साथ 19 रुपए में 0.15 डेटा मिलता है।

कहां लें इस डेटा प्लान का लाभ
उल्लेखनीय है कि ये डेटा प्लान आपको चाय की स्टाल या फिर बैकरी पर मिलेगा। फिलहाल ये सिर्फ बेंगलुरू में है। आपको एक टोकन मिलेगा जिसे स्क्रैच करके कोड डालना होगा। कंपनी का पेज खुलेगा और यहां लॉग इन करके आईडी पासवर्ड डालना होगा। प्लान की वैलिडिटी खत्म होने पर आप लॉग आउट हो जाएंगे।
इस तरह काम करता है वाईफाई डिब्बा
ये एक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जो फाइबर ऑप्टिक्स पर काम करती है। इनके राउटर्स को किराना स्टोर पर लगा दिया जाता है। कंपनी ने बताया कि 100 से 200 मीटर के रेडियस में 50 एमबीपीएस की स्पीड पर इंटरनेट दिया जाता है। कंपनी ने अभी तक 350 राउटर्स लगाए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story