Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्राई ने 3जी स्पेक्ट्रम पर अपनी सिफारिशें दोहराई, आधार मूल्य पर उठाए थे सवाल

2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य के बारे में जो पूर्व में सिफारिश की गयी थी, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ट्राई ने 3जी स्पेक्ट्रम पर अपनी सिफारिशें दोहराई, आधार मूल्य पर उठाए थे सवाल

नई दिल्ली. 3जी आधार मूल्य के अपने प्रस्ताव पर कायम रहते हुए दूरसंचार नियामक ट्राई ने फरवरी नीलामी के लिए 2100 मेगाहर्ट्ज में पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध कराए जाने की अपनी बात दोहराई है। उसका कहना है कि ऐसा नहीं होने पर बैंड में बाजार मूल्य कृत्रिम रूप से बढ़ेगा।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड के संदर्भ में दूरसंचार विभाग को अपने स्पष्टीकरण में कहा, फरवरी 2015 में नीलामी के लिए अन्य बैड के स्पेक्ट्रम के साथ 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को जोड़ने का मकसद तबतक पूरा नहीं होगा जबतक इस बैंड में पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध नहीं होता है।
नियामक ने कहा कि 3जी सेवाओं में उपयोग होने वाले 2100 मेगाहर्ट्ज की अलग-अलग बिक्री से इस साल फरवरी में होने वाली नीलामी में आपूर्ति संबंधी बाधाओं के कारण 2100 मेगाहर्ट्ज की बाजार कीमत में ‘कृत्रिम’ रूप से तेजी आएगी। ट्राई ने कहा, 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य के बारे में जो पूर्व में सिफारिश की गयी थी, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, आधार मूल्य पर उठाए थे सवाल -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top