Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्जिकल स्ट्राइक 2: उमर अब्दुल्ला बोले, अगर यह कार्रवाई PoK में की गई है तो सिर्फ प्रतीकात्मक है

भारतीय वायुसेना के विमानों ने पीओके में घुसकर बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद को तबाह कर दिया। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बयान दिया है।

सर्जिकल स्ट्राइक 2: उमर अब्दुल्ला बोले, अगर यह कार्रवाई PoK में की गई है तो सिर्फ प्रतीकात्मक है
X

भारतीय वायुसेना के विमानों ने पीओके में घुसकर बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपो को तबाह कर दिया। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बयान दिया है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यदि भारत ने यह कार्रवाई बालाकोट के खैबर पख्तूनख्वा में की है तो बड़ी स्ट्राइक है। लेकिन अगर ये PoK में की गई है तो ये सिर्फ प्रतीकात्मक कार्रवाई है, क्योंकि इस जगह जो आतंकी कैंप थे वो काफी दिनों से खाली पड़े थे।

बता दें कि सूत्रों के मुताबिक आज सुबह लगभग 3:30 बजे वायुसेना के विमानों ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ करके नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर जैश-ए-मुहम्मद के लांचिंग पैड को निशाना बनकर 1,000 किलो के बम गिराए और तबाह कर दिया।

इस हमले में भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने हिस्सा लिया है। पीओके के बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने मौजूद थे। एयर स्ट्राइक के तहत वायुसेना ने तबाह किया है। सूत्रों के मुताबिक वायु सेना की इस कार्रवाई में लगभग 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story