Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेंसेक्स ने लगाई जबरदस्त छलांग, निफ्टी भी पहुंची 11 हजार के पार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावोस पहुंचने एवं वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में वैश्विक CEOs से हुई राउंड टेबल मीटिंग का सकारात्मक असर भारत के शेयर बाजार में देखने को मिला।

सेंसेक्स ने लगाई जबरदस्त छलांग, निफ्टी भी पहुंची 11 हजार के पार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावोस पहुंचने एवं वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में वैश्विक CEOs से हुई राउंड टेबल मीटिंग का सकारात्मक असर भारत के शेयर बाजार में देखने को मिला है।

मंगलवार सुबह शेयर बाजार सुचकांक 206 अंक की तेजी से खुला साथ ही निफ्टी में भी तेजी देखने को मिला। सेंसेक्स पिछले दिन के मुकाबले 206 अंक चढ़कर 36,004 अंक पर खुला एवं निफ्टी 11,025 पर खुला।

गौरतलब है कि नए साल में शेयर बाजार में लगातार तेजी बनी हुई है। बाजार लगातार रिकॉर्ड बनाने में लगा हुआ है। सोमवार को भी रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर बंद भी हुआ।

यह भी पढ़ें- दावोस में मोदी: ग्लोबल CEOs के साथ राउंड टेबल मीटिंग में हुई इन मुद्दों पर बात

मंगलवार को फिर से बाजार ने रिकार्ड स्तर पर शुरूआत की है। विशेषज्ञों की मानें तो बाजार में इस तरह की तेजी इकोनॉमिक रिफार्मस की वजह से देखने को मिल रही है। दावोस में प्रधानमंत्री का इंडिया मीन्स बिजनेस का नारा भी बाजार के लिए शुभ संकेत लेकर आया है।

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन निफ्टी ने एक नया रिकॉर्ड रचा, यह पहली बार 10950 के पार पहुंचकर बंद हुआ है। सोमवार को निफ्टी 71.50 अंक बढ़कर 10966.20 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। वहीं, सेंसेक्स 286 अंक बढ़कर 35,798 के स्तर पर बंद हुआ। तीसरी तिमाही में कॉरपोरेट के बेहतर आंकड़ों ने भी बाजार को बढ़त देने में मदद की है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में आर्थिक संकट टला, ट्रंप सरकार ने किए बिल पर हस्ताक्षर

शुरुआत की बात करें, तो वैश्व‍िक बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के चलते शेयर बाजार का लगातार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बेहतर प्रदर्शन करना जारी है। पिछले हफ्ते से शेयर बाजार में बनी तेजी इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन भी बनी हुई है। सोमवार को निफ्टी 10900 के पार खुला, वहीं, सेंसेक्स भी 35,659 के पार पहुंचा।

पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन भी शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड रचकर कारोबार बंद किया। इस हफ्ते के पिछले तीन दिन से लगातार घरेलू शेयर बाजार नये स्तर पर पहुंच रहा है।

Loading...
Share it
Top