Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोकलाम विवाद: भारतीय सेना जोश से लबरेज, हर चुनौती से निपटने को तैयार

भारतीय सेना जोश से लबरेज है और विरोधी मुल्क की किसी भी साजिश का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

डोकलाम विवाद: भारतीय सेना जोश से लबरेज, हर चुनौती से निपटने को तैयार

डोकलाम सेक्टर में इंडियन आर्मी किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विरोधियों की नुकसान पहुंचाने की किसी भी कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

ये बातें ईस्टर्न कमांड के जनरल आॅफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने कहीं। उनसे डोकलाम में चीन की कारिस्तानी को लेकर आईं मीडिया रिपोर्ट्स के संदर्भ में सवाल पूछा गया था।

बता दें कि भारत और चीन के बीच दो महीने से अधिक वक्त तक डोकलाम विवाद चला। चीनी आर्मी ने इसी साल इस एरिया में रोड बनाने की कोशिश की थी जबकि यह एरिया भारत के सहयोगी भूटान का है।

हालांकि, भारतीय सेना के दखल के बाद चीन डोकलाम इलाके में सड़क बनाने में नाकाम रहा। भारत को आशंका है कि इस रोड के बन जाने से चीन पूर्वोत्तर राज्यों से देश के संपर्क को काट सकता है।

इसी वजह से भारत और चीन के बीच जून से अगस्त तक बॉर्डर पर तनातनी देखने को मिली। सितंबर में मामला शांत हुआ जब दोनों देशों ने 73 दिनों तक चले संघर्ष के बाद आम सहमति से इस इलाके से अपनी-अपनी सेनाएं हटाने का फैसला लिया।

सेना साजिश का देगी माकूल जवाब

लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने कहा कि वह किसी का नाम नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना जोश से लबरेज है और विरोधी मुल्क की किसी भी साजिश का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा कि किसी भी देश विरोधी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। वह 'विजय दिवस' पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

Loading...
Share it
Top