Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्रकार रवीश कुमार के भाई पर गैंगरेप का आरोप, पुलिस अधिकारी पर भारी दबाव

ब्रजेश पांडे बिहार से पूर्व कांग्रेस उपाध्‍यक्ष है।

पत्रकार रवीश कुमार के भाई पर गैंगरेप का आरोप, पुलिस अधिकारी पर भारी दबाव
X
पटना. बिहार के मोतीहारी के रहने वाले एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार के बड़े भाई पर एक दलित लड़की से कई दिनों तक दुष्कर्म करने के आरोप लगे हैं। वहीं केस में एक ट्वीस्ट यह भी है कि रवीश कुमार के भाई पर लड़की से यौन उत्पीड़न के साथ ही सेक्स रैकेट चलाने के भी आरोप लगे हैं। पूछताछ में नाबालिग पीड़िता ने बताया कि झारखंड कैडर के रिटायर हो चुके आईएएस के बेटे निखिल प्रियदर्शी और बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष ब्रजेश पाण्डेय ने भी कई बार उसके साथ रेप किया।
प्राइम टाइम के होस्‍ट, एंकर, लेखक और विचारक रवीश कुमार के लिए यह मुश्किल भरा समय हो सकता है जब लोग उनके भाई के ऊपर लगे आरोपों के लिए उन्हें गालियां दे रहे हैं। रवीश को सोशल मीडिया अपने भाई की वजह से विरोध झेलना पड़ रहा है। हालांकि कई लोग उनके समर्थन में भी पोस्‍ट कर रहे हैं। रवीश के सगे भाई बृजेश पांडे का नाम यौन शोषण से जुड़े एक मामले में आया है। इसके बाद उन्‍हें बिहार कांग्रेस उपाध्‍यक्ष का पद छोड़ना पड़ा और उनके खिलाफ पोस्‍को के तहत केस भी दर्ज किया गया।
इस मामले में जांचकर्ता पुलिस अधिकारी के ऊपर से भारी दबाव है। इस अधिकारी को 21 फरवरी को दोपहर बृजेश के राइट हैंड ने कॉल किया और धमकाया कि, ''अरे भाई, ऐसा है कि पाण्डेय जी देश के एक बहुत भारी कलमजीवी और पत्रकार रवीश कुमार के भाई हैं, डायन भी पांच घर बचाती है। मतलब तो आप समझ गए होंगे फिर।
इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने रवीश को निशाना बनाना शुरू कर दिया। उन्‍हें निशाना बनाने वालों का तर्क है कि जिसका भाई ही ऐसी हरकतों के लिए बदनाम हो रहा हो, वह किस मुंह से नैतिकता की बात कर सकता है। उनकी दलील यह भी है कि जब भाई की बात आई तो रवीश कुमार विरोध में वैसे मुखर नहीं हैं, जैसे वह अन्‍य मामलों पर हो जाते हैं।
हालांकि, रवीश का विरोध करने वालों को उनके समर्थक जवाब भी दे रहे हैं। उनका कहना है कि हर आदमी की आलोचना उसके खुद के काम के आधार पर हो, न कि भाई या किसी सगे-संबंधी के काम के आधार पर। कुछ तो यहां तक दलील दे रहे हैं कि रवीश के विरोधियों ने बदला निकालने के लिए उनके भाई को गलत तरीके से फंसाया है।
मामला यह है कि दलित लड़की ने निखिल प्रियदर्शी और एक कांग्रेस नेता पर बलात्कार का आरोप लगाया है। लड़की ने इस बात का भी खुलासा किया है कि बृजेश कुमार पांडे अपने दूसरे साथियों के साथ सेक्स रैकेट भी चलाता है, और राज्य के बड़े-बड़े नेताओं को लड़कियां सप्लाई करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top