Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी- पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नागपुर पहुंच गए गैं। पीएम मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल और धुले जिले में कई परियोजनाओं का शुभारंभ कर दिया है।

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी- पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नागपुर पहुंच गए गैं। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में कई परियोजनाओं का शुभारंभ कर दिया है। पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

लाइव अपडेट..

* पुलवामा आतंकी हमले में जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा में अनुभव कर रहा हूं। मैंने कल भी कहा था और आज भी दोहरा रहा हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। इस हमले के जिम्मेदार आतंकी जितना भी छुपने की कोशिश कर लें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।

* जनधन और वनधन योजना की सहायता से जनजातीय समुदाय के लोगों के लिए काम किया जा रहा है।

* समाजिक सुरक्षा के प्रतिबद्ध हमारी सरकार ने आदिवासी समाज के कल्याण के लिए इस बार के बजट में करीब 30 प्रतिशत की वृद्धि की है। यह फैसला आदिवासी समाज के लिए भाजपा सरकार की निष्ठा का सबूत है।

* इस बजट में हमारी सरकार ने घुमंतू समुदाय के लिए बड़ा फैसला किया है। इतिहास में पहली बार इस समुदाय का ख्याल किसी सरकार ने किया है। इस समुदाय के लिए सरकार ने विकास कल्याण बोर्ड बनाने का फैसला किया है।

* केंद्र सरकार ने 2022 तक हर बेघर को पक्का घर देने का लक्ष्य रखा है और हमारी सरकार तेजी से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। जिन परिवारों को अभी तक घर नहीं मिला है, उन्हें मेरा वचन है कि 2022 तक हर परिवार का अपना घर होगा।

* आज यवतमाल के विकास से जुड़ी सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इनमें गरीबों से जुड़ी, सड़कों से जुड़ी, रेलवे से जुड़ी, रोजगार से जुड़ी अनेक परियोजनाएं हैं।

* सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है। इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है।

* इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी।

* पीएम मोदी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमला का जिक्र करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं। पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं। जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं।

इसके अलावा वे प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कुछ लाभार्थियों को घरों की चाबियां सौंपेंगे। इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Next Story
Share it
Top