Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, कहा- ज्यादा उम्र के DM सफलता में रुकावट

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया।

राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, कहा- ज्यादा उम्र के DM सफलता में रुकावट
X

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया। उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने देश के चुने हुए जनप्रतिनिधियों सांसदों और विधायकों को संबोधित किया।

इसे भी पढ़ेंः अब BJP-RSS नहीं लालू यादव की पार्टी बनाएगी अयोध्या में राम मंदिर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ज्यादा उम्र के डीएम देश की सफलता में रुकावट है युवाओं को मौका मिलना चाहिए। विकास के लिए पिछड़े जिलों की कमियों पर काम करना होगा।

विकास के लिए अफसर और जनप्रतिनिधि को साथ आने का उन्होंने आह्वान किया। मोदी ने कहा कि विकास के लिए जनभागीदारी का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए युवा अफसरों को प्रोत्साहित करना होगा।

115 जिलों के डीएम से की बात

पीएम मोदी ने कहा कि कभी इस सेंट्रल हॉल में महापुरूष बैठते थे। उन्होंने खुद पहली बार मई 2014 में इस हॉल के अंदर कदम रखा था। प्रधानमंत्री ने कहा कि बराबरी के लिए सभी जिलों का विकास होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए खुद वे 115 जिलों के डीएम से बात की।

देशभर के जनप्रतिनिधियों को एकजुट करना

इस सम्मेलन का मकसद देशभर के सांसदों, विधान पार्षदों और विधायकों को अपने अनुभव साझा करने, अपने विचारों को रखने, एक दूसरे से सीखने और टिकाऊ विकास के लक्ष्यों के आलोक में विकास के मुद्दों पर नजरिया विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

'वी फॉर डेवलपमेंट' थीम पर आधारित

इस बार राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन 'वी फॉर डेवलपमेंट' की थीम पर आधारित है और यह सम्मेलन दो दिन तक चलेगा। यहां पर देश के 101 पिछ़ड़े जिलों के चुने हुए सांसदों और विधायकों को इस राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में बुलाया गया है।

पिछले साल 2017 में पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 'वुमैन लेजिस्लेटर्स : बिल्डिंग रिसर्जेट इंडिया' विषय पर आयोजित हुआ था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story