Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्लीः ''रन फॉर यूनिटी'' को पीएम मोदी ने दी हरी झंडी

पीएम मोदी ने इस मौके पर एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा ''महान सरदार पटेल को पुष्पांजलि''

दिल्लीः
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और भारत के प्रति उनके योगदान को याद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। हम भारत के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हैं। तो वही उन्होंने इस मौके पर रन फॉर यूनिटी को हरी झंड़ी दी है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि देश को जोड़ने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है। हर हिन्दुस्तानी का सपना है हिन्दुस्तान मजबूत हो। एकता होगी तभी देश मजबूत होगा। जोड़ने वाली चीजों को याद करना जरूरी है। आज एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना लॉन्च होगी। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और भारत के प्रति उनके योगदान को याद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। हम भारत के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हैं।
तो वही पीएम ने एक तस्वीर साझा करते हुए अन्य ट्वीट में कहा कि महान सरदार पटेल को पुष्पांजलि। सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्म 31 अक्टूबर, 1875 को गुजरात के एक छोटे से गांव नडियाड में हुआ था। उन्हें देश के लिए उनकी सेवाओं को ध्यान में रखते हुए 1991 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान (मरणोपरांत) भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। पटेल को भारत के लौह पुरुष के रूप में जाना जाता है। पीएम मोदी ने रविवार को दीवाली पर अपने 25वें 'मन की बात' कार्यक्रम में राष्ट्र से एकता और समानता बढ़ाने का आग्रह किया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top