Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दावोस पर पीएम मोदी ने कहा: दुनिया सीधे सरकार के मुखिया से नीतियों-क्षमताओं पर सुनना चाहती है

मोदी ने कहा कि वह दावोस में 125 करोड़ भारतीयों की सफलता की कहानी बताने को लेकर गौरवान्वित महसूस करेंगे।

दावोस पर पीएम मोदी ने कहा: दुनिया सीधे सरकार के मुखिया से नीतियों-क्षमताओं पर सुनना चाहती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि दुनिया भारत की नीतियों और वृद्धि की क्षमता के बारे में सीधे सरकार के मुखिया के मुंह से सुनना चाहती है। मोदी ने कहा कि वह दावोस में 125 करोड़ भारतीयों की सफलता की कहानी बताने को लेकर गौरवान्वित महसूस करेंगे। विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन में इस बार प्रधानमंत्री भी भाग लेने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सिर्फ जीएसटी और नोटबंदी हमारी सरकार की उपलब्धियां नहीं: मोदी

मोदी ने जी न्यूज से साक्षात्कार में कहा कि भारत ने दुनिया में अपनी एक पहचान बनाई है और इसका फायदा उठाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है और दुनिया की सभी रेटिंग एजेंसियों ने भी इसे माना है।

मोदी ने कहा कि दावोस देश के लिए भारतीय बाजार के बारे में बताने का एक अच्छा अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि भारत के पास अपनी युवा आबादी का लाभ है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भारत ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में जोरदार उछाल देखा है। यह स्वाभाविक है कि दुनिया सीधे भारत से बात करना चाहती है। सीधे सरकार के मुखिया से नीतियों और क्षमताओं के बारे में जानना चाहती है। यदि आप नेता से सुनते हैं तो उसका मतलब होता है।

ये भी पढ़ें- मैं आम आदमी हूं, दुनिया के नेता मेरा खुलापन पसंद करते हैं: मोदी

दावोस बैठक को वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं का सबसे बड़ा समागम बताते हुए मोदी ने कहा कि अभी तक वह वहां नहीं जा पाए थे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में दुनियाभर के उद्योगपति, वित्तीय संस्थान और नीति निर्माता शामिल होंगे।

Share it
Top