Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रधानमंत्री लांच करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान, दुनियाभर के कारोबारी लेंगे भाग

दुनियाभर के शीर्ष कारोबारी लेंगे भाग

प्रधानमंत्री लांच करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान, दुनियाभर के कारोबारी लेंगे भाग

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी अभियान मेक इन इंडिया को कल लांच करेंगे । जिस में कई दुनियाभर के शीर्ष कारोबारी नई दिल्‍ली में विज्ञान भवन में ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे । देश-विदेश के कई दिग्गज कारोबारियों ने समारोह में शामिल होने की पुष्टि की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड प्रमुख मुकेश अंबानी, एस्सार ग्रुप चेयरमैन शशि रुइया सहित कई वैश्विक और घरेलू सीईओ इस मौके पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। इस अभियान का मकसद भारत को ग्लोबल मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाना और व्यापार और आर्थिक ग्रोथ को बढ़ावा देने के साथ देश में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा करना है।

केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए आधिकारिक निमंत्रण में कहा गया है कि मेक इन इंडिया अभियान सरकार के प्रमुख मिशन में से एक है। अधिकारियों ने कहा कि इसके साथ ही केंद्र सरकार दुनियाभर के 3,000 प्रमुख कंपनियों के सामने भारत को एक प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप पेश करेगी ।
टाटा ग्रुप के चेयरैन साइरस मिस्त्री, महिंद्रा ग्रुप के सीएमडी आनंद महिंद्रा, बॉयोकॉन सीएमडी किरन मजूमदार-शॉ और आईटीसी चेयरमैन वाईसी देवेश्वर सहित दूसरे हाई प्रोफाईल सीईओ के भी इस समारोह में शिरकत करने की उम्मीद है।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, क्या है मेक इन इंडिया’ -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top