Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दावोस में मोदी: ग्लोबल CEOs से राउंड टेबल मीटिंग में कही ये बड़ी बातें

स्विटजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने दुनियाभर से आए विभिन्न कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) से राउंड टेबल मीटिंग की।

दावोस में मोदी: ग्लोबल CEOs से राउंड टेबल मीटिंग में कही ये बड़ी बातें
X

21 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद भारत के प्रधानमंत्री वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने दावोस पहुंचकर दुनियाभर से आए मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ एक राउंड टेबल मीटिंग की।

इंडिया मीन्स बिजनेस

इस मीटिंग में पीएम मोदी का मुख्य फोकस भारत में वैश्विक स्तर पर व्यापार को बढ़ावा देना रहा। मोदी अधिकारियों से बात करते हुए कहा 'इंडिया मीन्स बिजनेस', यानी भारत का मतलब व्यापार है। मोदी ने इन CEOs को भारत में मौजूद व्यापार के अवसरों के बारे में जानकारी भी दी।

यह भी पढ़ें- WEF: पीएम मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

मुख्य कार्यकारी अधिकारियों संग डिनर से पहले एक राउंट टेबल मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारत की विकास गाथा सुनाई। इस मौके पीएम के साथ विजय गोखले, एस जयशंकर और रमेश अभिषेक समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इंडिया मीन्स बिजनेस टैगलाइन के तहत इस राउंड टेबल मीटिंग में अन्य देशों के 40 एवं भारत के 20 मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस मीटिंग में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विट किया, 'दावोस में भारत के विकास की कहानी बताते और भारत में वैश्विक व्यापार के लिए मौजूदा अवसरों की चर्चा करते पीएम मोदी।'

स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति से भी मिले

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मीटिंग से पहले स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की।पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की। हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की, इसे और मजबूत बनाने पर बात की।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story