Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देशभर में आंदोलन फैलाएंगे हार्दिक, गुर्जरों के समर्थन में खड़े हुए पटेल

संयुक्त संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमें अपने गुर्जर भाइयों के लिए जंग लड़नी है।

देशभर में आंदोलन फैलाएंगे हार्दिक, गुर्जरों के समर्थन में खड़े हुए पटेल
X

नई दिल्ली. गुजरात में पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को अपना आंदोलन देशभर में फैलाने की घोषणा की है। इसकी शुरुआत विभिन्न उद्देश्यों के लिए गुर्जरों की अधिग्रहीत भूमि वापसी की मांग के साथ दिल्ली में गुर्जरों के सर्मथन में खड़े होकर की। पटेल ने कहा कि पटेल, कुर्मी और गुर्जरों का संयुक्त संगठन 'अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना' द्वारा देश भर में इन समुदायों के अधिकारों के लिए काम किया जाएगा। संयुक्त संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमें अपने गुर्जर भाइयों के लिए जंग लड़नी है। जो भी जमीन उपलब्ध है और जहां कोई काम नहीं हो रहा है, उसे हमारे गुर्जर भाइयों को वापस लौटाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गुर्जरों की जमीन वापसी की मांग के लिए यहां रामलीला मैदान पर एक रैली आयोजित की जाएगी। हालांकि उन्होंने रैली की तारीख नहीं बताई। पटेल ने कहा कि राष्ट्रपति भवन, अक्षरधाम और संसद जैसे महत्वपूर्ण ढांचे गुर्जर और कुर्मी समुदाय के नेताओं से जमीन अधिग्रहीत करके बनाए गए हैं। भाजपा को चेतावनी के स्वर में उन्होंने कहा, गुजरात में हमने देखा कि अगर कोई है जिसने एक प्रधानमंत्री बनाने में मदद की वे हम हैं इसलिए हमें नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।
उन्होंने जोर देकर कहा कि वह नवगठित संगठन को कोई राजनीतिक रूप नहीं देना चाहते जरूरत पड़ने पर फैसला किया जाएगा। पटेल ने कहा, यह गैर राजनीतिक संगठन है जहां सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होगी। इसका काम पटेल, कुर्मी और गुर्जर समुदाय के लोगों, किसानों, मजदूरों ओर महिलाओं की रक्षा करना होगा। हमने गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ में अपना संगठन फैलाया है। हमें इतना मजबूत संगठन बनाना चाहिए कि जब भी पटेल नवनिर्माण सेना कोई आह्वान करे तो देश ठहर जाए।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story