Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्राची में पीएम मोदी ने राहुल गांधी से पूछे दो सवाल, कहीं ये 10 बड़ी बातें

गुजरात के प्राची में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के पहले प्रधानमंत्री सोमनाथ में मंदिर बनाने के विचार से खुश नहीं थे।

प्राची में पीएम मोदी ने राहुल गांधी से पूछे दो सवाल, कहीं ये 10 बड़ी बातें

गुजरात के प्राची में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर तंज कसे। पीएम मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यदि सरदार पटेल नहीं होते, तो सोमनाथ में कभी मंदिर नहीं बन पाता।

पीएम मोदी ने कहा कि आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं, मुझे उनसे पूछना है कि क्या आप अपना इतिहास भूल गए हैं? आपके परिवार के सदस्य, हमारे देश के पहले प्रधानमंत्री सोमनाथ में मंदिर बनाने के विचार से खुश नहीं थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी समुदाय का वोट चाहती है लेकिन उसे पहले यह बताना चाहिए कि उसने इतने सालों तक ओबीसी आयोग को कानूनी वैधता देने की मंजूरी क्यों नहीं दी..?

मोदी ने कहा कि हमने कदम उठाए और लोकसभा में यह पारित भी हो गया है, लेकिन राज्यसभा में अटका है जहां कांग्रेस के पास बहुमत है।

इसे भी पढ़ें: एक मिनट में ऐसे बुक करें तत्काल टिकट

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या आप हमारी सेना के खिलाफ हैं? ओआरओपी की मांग पिछले 40 वर्षों से लंबित पड़ी थी। कांग्रेस ने इस संबंध में कोई प्रयास क्यों नहीं किए?

मोदी ने कहा कि जब चुनाव आए तो उन्होंने इसके लिए 500 करोड़ रूपये का बजट रखा, जबकि हकीकत यह है कि ओआरओपी के लिए 500 करोड़ से कहीं ज्यादा की जरूरत है।

इससे पहले गुजरात के मोरबी में पीएम मोदी ने जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स' करार देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए आज यहां कहा कि देश को लूटने वाले डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर छोटी-छोटी योजनाओं मसलन हैंड पम्प देने की योजना को लेकर भी श्रेय लेने और राजनीतिक फायदा हासिल करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा सरकार लोगों के फायदे के लिए नर्मदा परियोजना जैसी प्रमुख परियोजनाएं लेकर आई।

इसे भी पढ़ें: मोरबी में बोले पीएम मोदी- भूकंप के बाद मुंह पर रूमाल रखकर आईं थीं इन्दिरा गांधी

इससे पहले राहुल ने हिंदी फिल्म ‘शोले' के खलनायक को याद करते हुए वस्तु एवं सेवा कर को ‘गब्बर सिंह टैक्स' करार दिया था। मोदी ने विपक्षी दल पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का विकास का मॉडल हैंड पम्प देने का है।

भाजपा के लिए यह साउनी योजना (सौराष्ट्र क्षेत्र के लिए नर्मदा जल परियोजना) है जिसके तहत हम विशाल पाइप लाइनों के जरिये सौराष्ट्र के बांध भरेंगे। उन्होंने सोमवार को गुजरात में एक के बाद एक चार रैलियां कर भाजपा के अभियान में नयी गति दी।

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को होगा। चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। मोरबी में पहले चरण के तहत चुनाव होगा।

Share it
Top