Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंकी संगठन आइसिस में शामिल हुआ महाराष्ट्र का युवक

मुंबई एटीएस के चीफ ने किया खुलासा

आतंकी संगठन आइसिस में शामिल हुआ महाराष्ट्र का युवक
नई दिल्ली. एंटी टेररिज्म स्क्वायड यानी एटीएल ने ठाणे जिले के सटे मुंब्रा के एक युवक पर आतंकी संगठन आइसिस में शामिल होने का आरोप लगाया है। युवक का नाम तबरेज नूर मोहम्मद तांबे है और उम्र 28 साल बताई जा रही है। मुंबई एटीएस के चीफ अतुल कुलकर्णी के मुताबिक तबरेज नूर मोहम्मद तांबे नाम का यह व्यक्ति मिस्त्र और लीबिया जाने के लिए निकला था और वह आइसिस में शामिल हो गया है। आतंकी संगठन में शामिल होने को लेकर तबरेज भाई ने एटीएस की कलाचौकी इकाई में मामला दर्ज कराया है।
जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, एटीएस चीफ ने बताया कि तबरेज सउदी अरब के अपने एक दोस्त अली के साथ आइसिस में शामिल हो गया है, जो पिछले कई सालों से उसके संपर्क में था। दोनों रियाद में आतंकी संगठन के लिए साथ ही काम कर रहे थे। इस संबंध में आगे की जांच जारी है। गौरतलब है कि बीते माह ही लोकसभा को सूचित किया गया था कि एनआइए और राज्य की सुरक्षा एजेंसियों ने अब तक खूंखार आतंकी समूह आइसिस के 68 समर्थकों को देश के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया है। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने इस साल 50 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 11 महाराष्ट्र के हैं। उन्होंने कहा था कि आइसिस दुनिया भर से लोगों की भर्ती करने के लिए और अपनी विचारधारा का प्रसार करने के लिए विभिन्न मंचों का उपयोग कर रहा है।
जबकि इसी साल जुलाई में केरल के युवकों के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने संबंधी खबरें आ रहीं थीं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी विधानसभा को इन युवकों के वारे में बताया था कि 21 लोग राज्य से लापता हैं। विजयन ने विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला द्वारा इस विषय को उठाए जाने के बाद मुख्यमंत्री ने इसके जवाब में बताया कि प्रारंभिक उपलब्ध जानकारी के अनुसार इन 21 युवकों में से 17 कासरगोड और चार पलक्कड़ से थे। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया था कि आतंकवाद और चरमपंथ का कोई धर्म नहीं होता है और सरकार इस मुद्दे को लेकर समाज में मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काने के किसी भी कदम को अनुमति नहीं देगी। उन्होंने बताया, ‘कासरगोड से लापता लोगों में चार महिलाएं और तीन बच्चे हैं । पलक्कड़ से लापता लोगों में दो महिलाएं थीं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top