Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किम जोंग उन की जिंदगी से उठा पर्दा, शर्मीले बालक से ऐसे बने तानाशाह

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंन उन हमेशा अपने कारनामो और तानाशाही फैसलों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। कभी उनके परमाणु परीक्षण तो कभी मिसाइल परीक्षण करके वह हमेशा से अमेरिका समेत कई देशों के निशाने पर रहते हैं।

किम जोंग उन की जिंदगी से उठा पर्दा, शर्मीले बालक से ऐसे बने तानाशाह

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन हमेशा अपने कारनामों और तानाशाही फैसलों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। किम लगातार मिसाइल परीक्षण करने को लेकर हमेशा से अमेरिका समेत कई देशों के निशाने पर रहते हैं।

आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और तानाशाह किम में मुलाकात हुए। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने विश्व शांति के लिए अपने संबंध सुधारने की बात कही।

तानाशाह किम की जिंदगी हमेशा से ही रहस्यपूर्ण रही है। तानाशाह के जीवन के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। यहां तक की अभी तक पूरी दुनिया को यह तक सही से नहीं पता कि किम की सही उम्र क्या है? किम के सहपाठी कभी-कभी तानाशाह के जीवन से जुड़े कई राज खोलते रहते हैं।

कब हुआ किम का जन्म यह अभी भी है राज

एक अनुमान के अनुसार तानाशाह किम का जन्म 1982 से 1984 के बीच हुआ है। किम एक तानाशाही परिवार में जन्में इसलिए उनका बचपन भी किसी राजकुमार की तरह ही बीता।

तानाशाह किम का बचपन बड़े-बड़े बंगलों में रहकर बीता, उन्होंने एक विलासता से भरा हुआ जीवन जिया लेकिन किम एक राजकुमार भी थे, इसलिए राजकुमारों के नियम भी उनपर लागू हुए।

किम का बचपन वैसे तो बड़े आराम से बिता पर वह अकेलेपन का शिकार थे। राजकुमार होने के नाते वह हरेक से मिल नहीं सकते थे। सुरक्षा के कारण भी उनका कहीं भी आना-जाना मना था। किम से कोई भी संपर्क नहीं कर सकता था। जब तक उनके परिवार से इजाजत ना मिल जाए।

इस खुबसुरत देश में हुई तानाशाह किम की पढ़ाई

तानाशाह किम की पढ़ाई स्विटजरलैंड के पहाड़ी इलाकों में एक जर्मन स्कूल में हुई है। सन 1996 से सन 2000 के आस पास किम की पढ़ाई यूरोप में हुई है। किम ने पढ़ाई के दौरान एक अलग नाम के साथ जिंदगी जी।

तानाशाह किम बचपन में थोड़ा चिड़चिड़ा रहता था। किम के सहपाठी तो यहां तक कहते हैं कि वह थोड़े शर्मीले मिजाज का लड़का था और सभी का अच्छा दोस्त था।

तानाशाह को बंदूक के अलावा भी है इस खेल का शौक

तानाशाह किम बास्केटबॉल खेल के दीवाने हैं। वह अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन के बहुत बड़े फैन हैं। तानाशाह का बास्केटबॉल के प्रति दीवानापन अभी भी वैसा ही है जैसा बचपन में था।

आपको जानकर हैरानी होगी की किम का सबसे अच्छा दोस्त एक अमेरिकी है। अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी डेनिस रोडमेन किम के दोस्त हैं। वह किम के साथ पढ़े हैं। डेनिस रोडमेन कई बार उत्तर कोरिया की यात्रा भी कर चुके हैं

एनिमेशन फिल्में देखने का है शौक

तानाशाह किम को जपानी एनिमेशन फिल्मे देखने का शौक है। वह माइकल जेक्सन के डांस के बड़े दीवाने हैं। किम को शराब पीने का भी बहुत शौक है। एक अनुमान के मुताबिक किम 15 साल की उम्र से ही शराब का सेवन कर रहे हैं।

यह आदत किम को अपने परिवार से मिली है। तानाशाह के दादा से लेकर पिता और भाई सभी शराब और एनिमेशन फिल्मों के दिवाने है। जानकारी के अनुसार किम बेहतरीन तरीके से गिटार बजाते हैं।

खाने खाने और हेयरस्टाइल ऱखने का है दीवाना

तानाशाह किम को खाने का बड़ा शौक है। उसकी खाने की आदत से किम के डॉक्टर भी परेशान हैं। ज्यादा खाने की वजह से किम का वजन लगातार बड़ रहा है। डॉक्टरों ने किम को ज्यादा खाने को मना करा है।

किम जोंन उल को अलग-अलग हेयरस्टाइल रखने का शौक है। कुछ लोग तो यहां तक कहते है कि उत्तर कोरिया में लोगों को किम का हेयरस्टाइल की तरह से ही बाल रखने होते है।

Next Story
Top