Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरदार पटेल जयंती : ''स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' के लिए ऐसे मिलेगी ऑनलाइन टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 31 अक्टूबर को गुजरात में अहमदाबाद के कोवडिया में नर्मदा नदी के पास लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची और बड़ी प्रतिमा ''स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' का अनावरण कर दिया है।

सरदार पटेल जयंती :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 31 अक्टूबर को गुजरात में अहमदाबाद के कोवडिया में नर्मदा नदी के पास लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची और बड़ी प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का अनावरण कर दिया है।
यह प्रतिमा 182 मीटर ऊंची है जो कि नर्मदा बांध पर बनी है। इस प्रतिमा को जहां एक तरफ भारत सरकार ने देश को समर्पित किया तो वहीं दूसरी तरफ टूरिज्म को बढ़ावा का काम भी किया जाएगा। आइए आपको बताते हैं कि इस प्रतिमा को देखने के लिए आपको क्या कहना होगा और इसकी ऑनलाइन टिकट आप कैसे ले सकते हैं ताकि इस प्रतिमा का दर्शन पूरी तरह कर सकें।

ऐसे करें टिकट को बुक

सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखने के लिए ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था की गई है। इसके लिए आपको https://www.statueofunity.in पर जाना होगा और ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं।

ये है टिकट चार्ज

इसके लिए कुछ फीस भी रखी गई है। जैसे व्यस्कों के लिए एंट्री फीस 120 रुपये होगी वहीं 3 से 15 साल की उम्र के बच्चों के लिए टिकट 60 रुपये रखी गई है। वहीं दूसरी तरफ ऑब्जर्वेशन डेक व्यू से शानदार नजारा लेने के लिए आपको 350 रुपये की टिकट लेनी होगी। इसमें बस चार्ज शामिल है।

प्रतिमा देखने का समय और जीएसटी लगेगा

इस प्रतिमा को देखने के लिए सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक का समय रखा गया है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि किसी भी टूरिस्ट को टिकट कैंसिलेशन पर मनी रिफंड नहीं मिलेगी। नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड टिकट लेने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। क्रेडिट कार्ड से बुकिंग पर टोटल अमाउंट पर 1 फीसदी चार्ज प्लस जीएसटी लगेगा।
Next Story
Top