Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

EC के चैलेंज पर केजरीवाल ने कसा तंज, कहा- मशीन तो दीजिए

चुनाव आयोग ने 3 जून से ईवीएम हैक करने का चैलेंज दिया है।

EC के चैलेंज पर केजरीवाल ने कसा तंज, कहा- मशीन तो दीजिए

चुनाव आयोग आज देश के सामने लाइव इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का लाइव डेमो दिया। आयोग की कोशिश है कि ईवीएम को लेकर हो रहे विवाद का जल्द से जल्द समाधान निकाला जाए।

डेमो के वक्त चुनाव आयोग ने कहा, “ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है। इसे हैक किया जाना संभव नहीं है। अधिकारियों को भी ई नंबर की जानकारी नहीं होती।

आयोग ने इसके लिए देश के सभी राजनीतिक दलों को चैलेंज देते हुए कहा कि 3 जून से ईवीएम हैक करने के लिए हर एक दल को 4 घंटे का समय दिया जाएगा।

वहीं चुनाव के द्वारा हैकिंग प्रूफ बताए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से निशाना साधा है।

उन्होंने चुनाव आयोग प्रमुख नसीम जैदी के ईवीएम हैक करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सर आपने हमें कभी मशीनें नहीं मुहैया कराईं। आप ने निर्वाचन आयोग (ईसी) पर राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि आयोग ‘ईवीएम हैकाथॉन में देरी कर रहा है'।

सीएम केजरीवाल के बयान के बाद पार्टी नेता संजय सिंह ने भी कहा कि लोगों के मन में ईवीएम से छेड़छाड़ से जुड़े कई प्रकार के प्रश्न हैं, जिसका समाधान आयोग के द्वारा जल्द करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आयोग एक हैकाथन का आयोजन करें, जिसमें आप के विशेषज्ञ निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष यह साबित कर पाएं कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है।

Next Story
Top