Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहारः शहाबुद्दीन को सजा देने वाले जज का ट्रांसफर

हैरानी की बात यह है कि न्यायाधीश ने खुद अपने तबादले के लिए आग्रह किया था

बिहारः शहाबुद्दीन को सजा देने वाले जज का ट्रांसफर
सीवान. तेजाबकांड में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले जज अजय कुमार श्रीवास्तव का तबादला कर दिया गया है। उन्हें पटना सिविल कोर्ट में एडीजे बनाया गया है। उनके तबादला का आदेश नौ सितंबर को जारी हुआ है।
पटना हाइकोर्ट प्रशासन के मुताबिक जस्टिस अजय कुमार श्रीवास्तव ने पहले ही व्यक्तिगत कारणों से सीवान से पटना तबादले का अनुरोध किया था। इस पर विचार कर उन्हें पटना सिविल कोर्ट में पदस्थापित किया गया है। इस तबादले को रूटीन ट्रांसफर करार दिया जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि न्यायाधीश ने खुद अपने तबादले के लिए आग्रह किया था।
शहाबुद्दीन की रिहाई का खौफ
सात सितंबर को पटना हाईकोर्ट ने आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था और 9 सितंबर को सीवान कोर्ट के जज अजय कुमार श्रीवास्तव का तबादला पटना के व्यवहार न्यायालय में कर दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहाबुद्दीन को सात सितंबर को जमानत मिलते ही जज अजय कुमार श्रीवास्तव ने पटना हाईकोर्ट में आवेदन देकर सीवान से अन्यत्र तबादला करने का अनुरोध किया था। पटना हाईकोर्ट ने अजय कुमार श्रीवास्तव के आवेदन को गंभीरता पूर्वक लेते हुए तुंरत तबादले का आदेश निर्गत कर दिया। जानकारी के मुताबिक आवेदन में इस बात का जिक्र किया गया था कि शहाबुद्दीन के जेल से बाहर निकलने पर उनका सीवान में रहना ठीक नहीं है। अजय कुमार श्रीवास्तव का सीवान कोर्ट में अभी तीन साल भी पूरा नहीं हुआ और उनका तबादला कर दिया गया।
अन्य जजों का भी हुआ तबादला
हालांकि जज अजय कुमार श्रीवास्तव के साथ कई अन्य जजों को भी इधर से उधर किया गया है। लेकिन अजय कुमार श्रीवास्तव के तबादले को लेकर चर्चा होना लाजिमी है। अजय कुमार श्रीवास्तव शहाबुद्दीन को 2014 में उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद चर्चा में आए थे। उनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी धीरज कुमार मिश्र का बेगूसराय, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश पांडेय का मुंगेर तथा अरविंद कुमार गुप्ता का एसडीजेएम कोर्ट में तबादला हुआ है। इनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी को जिले में ही अष्टम अवर न्यायाधीश बनाया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top