Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-मुंबई पर हमले का खतरा, इन जगहों पर ना जाएं

दिल्ली और मुंबई में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली-मुंबई पर हमले का खतरा, इन जगहों पर ना जाएं
X

भारतीय खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी देश के मेट्रो शहरों पर किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा के मद्देनजर सभी बड़े शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

खुफिया विभाग के अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में फिर एक बार आतंक की दहशत फैलाने की तैयारी कर रहा है। दिल्ली और मुंबई में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सीमा के सटे इलाके पंजाब और राजस्थान को भी आतंकी निशाना बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराया पाक, बढ़ाया अपना रक्षा बजट

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि 20-21 लोगों के एक समूह ने पाकिस्तान से चलकर भारत में प्रवेश किया है। भारत में घुसने के बाद इन्होंने खुद को छोटे-छोटे समूहों में बांट लिया। इंटेलिजेंस इनपुट का कहना है कि ऐसी सूचना मिली है कि इन सबको पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ट्रेनिंग दी है।

हालही में कई जगहों पर पाकिस्तानी नागरिकों की धड़पकड़ से भी इस बात की पुष्टि होती नजर आ रही है कि आतंकी जल्द किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एक नोटिस जारी कर दिया है। इसके तहत आतंक निरोधी उपायों को मजबूत करने के साथ दिल्ली और मुंबई की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, होटल और टूरिस्टों के बीच लोकप्रिय स्थानों, स्टेडियम, भीड़-भाड़ वाले मार्केट की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिए निर्देश दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story