Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद टीवी के यूट्यूब चैनल को हैकर्स ने हैक किया, बदला नाम

संसद टेलीविजन (Sansad Television) के अनुसार, आज कुछ हैकर्स ने यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया था।

संसद टीवी के यूट्यूब चैनल को हैकर्स ने हैक किया, बदला नाम
X

संसद टीवी (Parliament TV) के यूट्यूब चैनल (YouTube channel) को आज कथित तौर पर हैक (Hacked) कर लिया गया है। इस वजह से चैनल को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा। बता दें कि इस चैनल पर लोकसभा-राज्यसभा (Lok Sabha-Rajya Sabha) की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाता है। संसद टेलीविजन (Sansad Television) के अनुसार, आज कुछ हैकर्स ने यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया था। जिसके बाद वो यूट्यूब (YouTube) सुरक्षा खतरे को बता रहा है। कहा गया है कि इश्यू को बहुत जलदी हल किया जाएगा।

संसद टीवी का यूट्यूब चैनल दिखाई नहीं दे रहा था। चैनल के पेज पर जाने पर लिखा आ रहा कि यूट्यूब के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन (Community Guidelines Violation) करने की वजह से इस अकाउंट को बंद कर दिया गया है। इतना ही इससे पहले संसद टीवी के यूट्यूब चैनल को हैक करके 'एथेरियम' नाम रख दिया गया था।

संसद टेलीविजन की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई है। प्रेस रिलीज में लिखा गया कि लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने वाले संसद टीवी के यूट्यूब चैनल को कुछ स्कैमस्टर्स के द्वारा अपने कंट्रोल में ले लिया गया। हैकर्स के द्वारा चैनल का नाम बदलकर एथेरियम दिया गया। आधिकारिक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, आज करीब 1 (AM) बजे संसद टीवी के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग समेत कुछ स्कैमस्टरों द्वारा अनधिकृत गतिविधियों के कारण चैनल से छेड़छाड़ की गई। हालांकि, संसद टीवी की सोशल मीडिया टीम ने तत्काल तुरंत इस पर काम किया और चैनल बहाल कर दिया।

और पढ़ें
Next Story