Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रियंका गांधी ने पेंटिंग बेचकर जेब में रखे दो करोड़ रुपये! पीएम मोदी ने किया ये सराहनीय कार्य

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेटिंग बेचकर जेब में दो करोड़ रुपये रख लिए। जबकि पीएम मोदी ने उपहार की नीलामी में मिले पैसे से ये सराहनीय कार्य किया।

प्रियंका गांधी ने पेंटिंग बेचकर जेब में रखे दो करोड़ रुपये! लेकिन पीएम मोदी ने किया ये सराहनीय कार्यकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी की पेंटिंग की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी के उपहारों से की जा रही है। प्रियंका गांधी ने पेंटिंग बेच कर 2 करोड़ रुपये जेब में रख लिए। जबकि पीएम मोदी ने उपहारों से मिले कुल 107 करोड़ रुपये लड़कियों की शिक्षा और गंगा की सफाई के लिए दान में दे दिए।

प्रियंका गांधी के पेंटिग भेजकर राशि जेब में रखने पर लोग निशाना साध रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि दोनों के फर्क को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस देश को लूटकर खुद की जीवन को संवारने में लगी है, तो वहीं पीएम मोदी को मिले पैसे देश के लड़कियों की शिक्षा और गंगा की सफाई के लिए लगा दिया। देश में एक लूटतंत्र है, तो दूसरा लोककल्याण चल रहा है।

दरअसल यस बैंक के सीईओ राणा कपूर पर लगे मनी लान्ड्रिंग के मामले में ईडी ने कुछ दिनों पहले ही खुलासा किया था कि कपूर ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। जिसके बाद से ही पक्ष- विपक्ष में एक- दूसरे पर पलटवार जारी है।

हालांकि कांग्रेस ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने 2 करोड़ में पेंटिंग को बेची थी। इस पेंटिंग का खुलासा होने के बाद से ही बीजेपी, कांग्रेस पर करारा निशाना साध रही है। एक मीडिया में रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच तुलना करते दिखाया गया। उन्होनें कांग्रेस को घेरते हुए लिखा हैं कि सरकारी पद में रहते मिला उपहार निजी या सार्वजनिक।

नीलामी में 107 करोड़ रुपये सार्वजनिक योजनाओं में दान

1. पीएम मोदी को मिेलें उपहार की नीलामी की गई, जिसकी कीमत 89 करोड़ 96 लाख लगाया गया। लड़िकयों की शिक्षा कलावनी निधि योजना में दान दिया।

2. 2015 और 2019 में उपहारों की नीलामी से मिले 15 करोड़ 13 लाख, जिसे गंगा सफाई की योजना नमामि गंगे में दान

3. सियोल शांति पुरस्कार में मिले 1 करोड़ 30 लाख रुपये नमामि गंगे फंड में दान

4. 2014 में 21 लाख रुपये की सैलरी कॉरपस फंड में दान

5. 2019 में 21 लाख रुपये की सैलेरी कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा के लिए दान

6. कुंभ मेला में सफाई कर्मचारियों के कल्याण के लिए दान

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top