Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPSC एग्जाम में नकल करते हुए पकड़ा गया IPS, पत्नी ऐसे बता रही थी सारे जवाब

अधिकारी अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहा था जिसे पकड़ लिया गया है।

UPSC एग्जाम में नकल करते हुए पकड़ा गया IPS, पत्नी ऐसे बता रही थी सारे जवाब

चेन्नई से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एग्मोर में एक आईपीएस अधिकारी कथित रूप से नकल करते हुए पकड़ा गया है। इस दौरान आईपीएस अधिकार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा दे रहा था। अधिकारी अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहा था जिसे पकड़ लिया गया है।

बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी परीक्षा में ब्लूटूथ की मदद से नकल कर रहा था। ब्लूटूख के द्वारा वह पत्नी से सारे सवालों के जवाब आसानी से पताकर लिख रहा था जिसके बाद भनक लगने पर उसे पकड़ लिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएस अधिकारी का नाम सफीर करीम है, वह वर्तमान में तमिलनाडु के नांगुनेरी में एएसपी पद पर पदस्थ है।

जानकारी के मुताबिक आईपीएस परीक्षा के बीच में ब्लूटूथ से अपनी पत्नी से बात कर रहा था और उसकी पत्नी उसे जवाब बता रही थी। जब वह ब्लूटूथ की मदद से बात कर रहा था इसी दौरान परीक्षा में अधिकारियों ने उसे देख लिया।

इसके बाद प्रशासन ने उन्हें परीक्षा हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर हिरासत में ले लिया। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सफीर की पत्नी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बता दें कि अगर आईपीएस के खिलाफ सबूत सही पाए गए तो उनके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज हो सकता है। सफीर साल 2004 में आईपीएस अधिकारी बने थे। बता दें कि पूरे देश में 24 केंद्रों पर यूपीएससी मैन्स एग्जाम हो रहा है।

Share it
Top