Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

400 भक्त नपुंसक मामला: राम रहीम के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम वर्तमान में बलात्कार के दो मामलों में 20 साल कैद की सजा भुगत रहा है।

400 भक्त नपुंसक मामला: राम रहीम के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

डेरे के 400 अनुयायियों को जबरदस्ती नपुंसक बनाने के आरोप में CBI ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम और 2 डॉक्टरों के खिलाफ गुरुवार को चार्जशीट दायर की।

अधिकारियों के मुताबिक, दो डॉक्टरों पंकज गर्ग और एमपी सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। उन्होंने बताया कि गुरमीत ने सिरसा स्थित डेरा में लोगों को कथित तौर पर नपुंसक बना दिया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची

पंचकूला CBI कोर्ट में दायर हुई चार्जशीट

वकील सुमित गोयल के मुताबिक, मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के अलावा 2 डॉक्टरों की भूमिका भी सामने आई है, इसलिए दोनों डॉक्टरों के खिलाफ भी आरोप तय किए गए हैं।

इसी दलील पर जज ने CBI को एजेंसी की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल करने की इजाजत दे दी। जिसके बाद कोर्ट की मंजूरी पर पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत में मामले की चार्जशीट दायर कर दी गई।

यह भी पढ़ें- Video: डांसर को देख अश्लील इशारे करने लगा बुजुर्ग, ट्विटर पर लोगों ने जमकर उड़ाया मजाक

23 दिसंबर 2014 को दायर हुई थी याचिका

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम वर्तमान में बलात्कार के दो मामलों में 20 साल कैद की सजा भुगत रहा है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने हंसराज चौहान की याचिका पर साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में 23 दिसंबर 2014 को CBI जांच के आदेश दिए थे।

हंसराज चौहान की याचिका में बलात्कारी बाबा पर आरोप लगाते हुए कहा गया था कि उसने कुछ डॉक्टरों के साथ मिलकर साधुओं को ईश्वर से मिलाने के नाम पर नपुंसक बनाया है।

Share it
Top